हार्दिक को रैली के दौरान एक शख्स ने मारा थप्पड़, पटेल ने कहा - पता नहीं उसने ऐसा क्यों किया

गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के एक गांव में शुक्रवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया. हार्दिक पटेल ने मंच पर जैसे ही अपना भाषण देना शुरू किया, गज्जर अचानक मंच पर आया और उसने उन्हें थप्पड़ मार दिया. घटना से नाराज पटेल ने इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

हार्दिक को रैली के दौरान एक शख्स ने मारा थप्पड़, पटेल ने कहा - पता नहीं उसने ऐसा क्यों किया
हार्दिक ने आरोप लगाते हुए कहा, "बीजेपी ने मुझ पर हमला करने के लिए सुपारी ली है."

अहमदाबाद: गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के एक गांव में शुक्रवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया. हार्दिक पटेल ने मंच पर जैसे ही अपना भाषण देना शुरू किया, गज्जर अचानक मंच पर आया और उसने उन्हें थप्पड़ मार दिया. हमलावर शख्स की पहचान मेहसाणा जिले के कडी गांव के निवासी तरुण गज्जर के तौर पर हुई है. कार्यकर्ताओं, पटेल समर्थकों और अन्य लोगों द्वारा पीटे जाने की वजह से गज्जर को भी चोट आई है. घटना से नाराज पटेल ने इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

हार्दिक पटेल ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह मेरी हत्या की कोशिश थी. जिस व्यक्ति ने मुझे थप्पड़ मारा है वो बीजेपी का नेता है, आप उसकी फेसबुक प्रोफाइल चेक कर सकते हैं." उन्होंने कहा, ‘बीजेपी मुझे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी ने मुझ पर हमला करने के लिए सुपारी ली है. मुझे नहीं पता कि उस शख्स ने ऐसा क्यों किया." 

पटेल ने कहा, "उसकी पिटाई कर रहे स्थानीय लोगों से भी मैंने कहा कि उसे जाने दीजिए, माफ कर दीजिए. मुझे विश्वास है कि वह बीजेपी का आदमी था. यह मेरी हत्या का एक प्रयास था. अगर आज उसके हाथ में बंदूक होती हो तो मेरी हत्या भी हो सकती थी." हालांकि सत्ताधारी पार्टी ने कहा कि इस घटना का उनसे कुछ लेना-देना नहीं और उन्होंने इसे कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनावों में सहानुभूति बटोरने के लिए किया गया नाटक करार दिया.

 

हमलावर तरुण का उपचार जारी
वाधवां के पुलिस निरीक्षक एचआर जेथी ने कहा कि रैली में लोगों द्वारा बुरी तरह पिटाई किए जाने के बाद फिलहाल उसका उपचार कराया जा रहा है. गज्जर ने कहा कि वह किसी राजनीतिक दल से संबद्ध नहीं है और उसने व्यक्तिगत कारणों से पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता को थप्पड़ मारा. 

यह घटना रैली कवर कर रहे कई समाचार चैनलों के कैमरों में कैद हुई है. सुरेंद्रनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सोमा पटेल भी इस दौरान मंच पर मौजूद थे. गज्जर नाराज नजर आ रहा था और थप्पड़ मारने के बाद तस्वीरों में वह पटेल से कुछ कहता भी दिख रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं, हार्दिक पटेल के समर्थकों और रैली में मौजूद अन्य लोगों ने फौरन उसे काबू में कर लिया और उसकी पिटाई भी की. जेथी ने कहा कि पुलिस ने हस्तक्षेप कर गज्जर को मुक्त कराया और अपनी गाड़ी में उसे सुरक्षित स्थान तक ले गई. 

घटना के वीडियो में गज्जर वहां मौजूद पुरुषों और महिलाओं द्वारा बेरहमी से पिटते हुए नजर आ रहा है. उसके कपड़े भी फाड़ दिये गए थे. बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर उसे वहां से हटाया. घटना के बाद पटेल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जेथी ने कहा, ‘लोगों ने क्योंकि गज्जर की बुरी तरह पिटाई कर दी थी इसलिये उसे लिंबडी कस्बे के एक अस्पताल में रेफर किया गया है. यह अभी स्पष्ट नहीं है कि उसने हार्दिक को थप्पड़ क्यों मारा.’