close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत की बेटी ने पहली बार डाला वोट, फैमिली के संग क्लिक कराया फोटो

प्रकाश सिंह बादल की बहू हरसिमरत कौर अकाली दल के गढ़ बठिंडा में बहुकोणीय मुकाबले का सामना कर रही हैं.

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत की बेटी ने पहली बार डाला वोट, फैमिली के संग क्लिक कराया फोटो
श्री मुक्तसर साहिब: शिरोमणि अकाली दल (SAD) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल, पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने सातवें और 2019 के लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान किया.

बठिंडा: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) की बेटी गुरलिन कौर पंजाब में लगभग 400,000 पहली बार के मतदाताओं में शामिल हैं. उन्हें अपने पैतृक गांव बादल में एक मतदान केंद्र के बाहर एक प्रशंसा-पत्र के साथ देखा गया. प्रकाश सिंह बादल की बहू हरसिमरत कौर अकाली दल के गढ़ बठिंडा में बहुकोणीय मुकाबले का सामना कर रही हैं.

इस सीट से दो बार सांसद रह चुकी हरसिमरत के अलावा इस सीट से पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के सुखपाल सिंह खरा, आम आदमी पार्टी के बलजिंदर कौर और कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा चुनाव मैदान में हैं.

हरसिमरत ने 2014 में अपने चचेरे भाई मनप्रीत बादल के खिलाफ 19,500 वोटों से जीत दर्ज की थी. मनप्रीत इस समय कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. बता दें कि पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए रविवार को मतदान हुआ.

अंतिम चरण में 59 सीटों पर 6 बजे तक 60 फीसदी मतदान
लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर शाम छह बजे तक 60.21 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.

चुनाव आयोग के मुताबिक, बिहार में 49.92 फीसदी, हिमाचल प्रदेश में 66.18, मध्य प्रदेश में 69.38, पंजाब में 58.81, उत्तर प्रदेश में 54.37, पश्चिम बंगाल में 73.06, झारखंड में 70.50 और चंडीगढ़ में 63.57 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.

(इनपुट-आईएएनएस)