कुमारस्वामी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- 'परसेंटेज बैकग्राउंड वाले प्रधानमंत्री'

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने मोदी की हालिया यात्रा के दौरान चित्रदुर्ग में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से कथित तौर पर एक बक्सा उतारे जाने और उसे एक निजी कार में रखे जाने का जिक्र किया. 

कुमारस्वामी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- 'परसेंटेज बैकग्राउंड वाले प्रधानमंत्री'
(फाइल फोटो)

बेंगलुरू: कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर नरेंद्र मोदी द्वारा ''20 परसेंट सरकार'' तंज कसे जाने पर राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह ''परसेंटेज बैकग्राउंड वाले प्रधानमंत्री'' हैं तथा उनके पास बोलने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है. दरअसल, मोदी ने भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति को लेकर शुक्रवार को एक रैली में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर हमला बोलते हुए उस पर ''20 परसेंट सरकार'' का आरोप लगाया था और कहा था कि उनका एकमात्र लक्ष्य 'कमीशन' है. 

पीएम मोदी ने शनिवार को भी एक रैली में सत्तारूढ गठबंधन को आड़े हाथ लेते हुए कहा था, ''पहले यह 10 प्रतिशत था, अब यह 20 प्रतिशत हो गया है.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आप उनकी पृष्ठभूमि देखें तो वह ''परसेंटेज बैक ग्राउंड'' वाले हैं इसलिए हमेशा ही परसेंटेज के बारे में सोचते हैं. हम उनसे कुछ और उम्मीद नहीं कर सकते. 

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि गुजरात में हुए दंगों (2002) में कई बेकसूर लोग मारे गए थे, जब मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने प्रधानमंत्री पर भय का प्रशासन चलाने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने (कुमारस्वामी ने) ऐसा कोई काम नहीं किया है कि डरने की जरूरत पड़े और उन्हें मोदी से नैतिकता का कोई पाठ पढ़ने की जरूरत नहीं है. उन्होंने पूछा, ''मुझे आयकर विभाग से क्यों डरना चाहिए. आयकर विभाग जिस तरह से काम कर रहा है क्या वह सही है.'' उन्होंने एक मकान की ओर इशारा करते हुए यह कहा, जहां उनके पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा हाल ही में गए थे और वहां छापा मारा गया था. 

मुख्यमंत्री ने मोदी की हालिया यात्रा के दौरान चित्रदुर्ग में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से कथित तौर पर एक बक्सा उतारे जाने और उसे एक निजी कार में रखे जाने का जिक्र किया. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया और स्थानीय मीडिया पर वायरल हुई थी. उन्होंने यह बताने की मांग की कि यह वाहन किसका था. उन्होंने कहा, ''हमने ऐसा कोई काम नहीं किया है.'' दरअसल, कांग्रेस और जेडीएस ने इस बक्से को लेकर संदेह जताया है. खुद को रिमोट कंट्रोल सीएम बताए जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि हमने उनकी तरह भय का प्रशासन नहीं दिया है. हमने सभी को सुरक्षा दी है.