close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इधर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया उधर कर्नाटक में सरकार गिरेगी: BJP नेता उमेश जाधव

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) में आज रिजल्ट (election results 2019) आएगा. वोटों की गिनती से ठीक पहले कर्नाटक में कलबुर्गी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी उमेश जाधव (Umesh Jadhav) ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के एक दो दिन के भीतर ही कर्नाटक में सरकार गिर जाएगी.

इधर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया उधर कर्नाटक में सरकार गिरेगी: BJP नेता उमेश जाधव
Election results 2019 से पहले बीजेपी नेता केदार जाधव का बड़ा बयान.

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) में आज रिजल्ट (election results 2019) आएगा. वोटों की गिनती से ठीक पहले कर्नाटक में कलबुर्गी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी उमेश जाधव (Umesh Jadhav) ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के एक दो दिन के भीतर ही कर्नाटक में सरकार गिर जाएगी. उमेश जाधव ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, 'नरेंद्र मोदी एक बार फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि मैं अपनी सीट जीत जाऊंगा. चुनाव परिणाम आने के एक-दो दिनों के भीतर कर्नाटक में सरकार गिर जाएगी. राज्य में बीजेपी नई सरकार बनाएगी.'

उमेश जाधव कर्नाटक के कलबुर्गी सीट से चुनाव मैदान में हैं. उनके सामने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) चुनाव मैदान में हैं. 

यहां आपको बता दूं कि कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटें हैं. 2018 में हुए चुनाव में यहां किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस को 37 सीटें आई थीं. सबसे बड़ा दल होने के चलते बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाई थी. हालांकि बहुमत साबित नहीं कर पाने के चलते यह सरकार गिर गई थी. इसके बाद कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार चला रही है.

बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को कम सीटें होने के बावजूद एचडी कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री बनाया है. बीजेपी लगातार कहती रही है कि जेडीएस+कांग्रेस की सरकार कभी भी गिर सकती है.