close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई में लोकसभा चुनाव पर कैश का “कलंक”, एक सप्‍ताह में करोड़ों का कैश बरामद

मुंबई में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पड़ने वाले वोट से पहले अलग अलग घटनाओं में बड़ी मात्रा में कैश पकड़ा जा रहा है. पिछले एक हफ्ते के अंदर करोड़ों रुपए के कैश की बरामदगी हो चुकी है. ये बरामदगी चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वैड ने की है.

मुंबई में लोकसभा चुनाव पर कैश का “कलंक”, एक सप्‍ताह में करोड़ों का कैश बरामद

मुंबई: महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में वोटिंग का काउंट डाउन शुरू हो गया है. इसी के साथ अलग अलग घटनाओं में बड़ी मात्रा में कैश पकड़ा जा रहा है. पिछले एक हफ्ते के अंदर करोड़ों रुपए के कैश की बरामदगी हो चुकी है. ये बरामदगी चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वैड ने की है. दरअसल वोटरों को लुभाने के लिए कैश का इस्तेमाल नई बात नहीं है. इसलिए हर चुनाव में चुनाव आयोग का फ्लाइंग स्कवैड पैनी नजर रखता है. इसी के चलते मुंबई में अलग अलग घटनाओं में कैश पकड़ा जा रहा है

मुंबई में अब तक कब और कितना कैश जब्त हो चुका है
शुक्रवार की सुबह घाटकोपर के पंतनगर इलाके में एक कार से 34 लाख रुपए कैश पकड़े गए.
शुक्रवार की ही सुबह मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर खालापुर टोल नाके पर चैकिंग के दौरान एक एसयूवी से 2.80 लाख रुपए का कैश जब्त किया गया.
शुक्रवार शाम 7.84 लाख रुपए कैश पकड़ा गया. ये रकम मुंबई के गोल देवल इलाके में एक मारुती सियाज गाड़ी से मिली.
गुरुवार को मुंबई में तीन जगहों से कैश पकड़ा गया. पहली बरामदगी मुंबा देवी इलाके के एक हुदंई कार से हुई जिसमें से 10 लाख रूपए कैश पकड़े गए.
दूसरी बरामदगी भायखला इलाके में एसेंट कार से हुई जिसमें तकरीबन 50 लाख रूपए जब्त किए गए.
तीसरी घटना में भी भायखला के इलाके में एक फोर्ड कार से 15 लाख रूपए पकड़े गए.
13 अप्रैल को मुंबई के ज़वेरी बाजार से 40 लाख रुपए कैश पकड़े गए थे.
13 अप्रैल को ही मुंबई के ताड़देव इलाके से लाल रंग की लैंड रोवर गाड़ी से 50 लाख रुपए कैश पकड़े गए थे.

ये कैश कहां से आया है. किसने भेजा है. इसका कहां इस्तेमाल होना है. इसकी जांच की जा रही है, लेकिन जिस तरह वोटिंग से पहले भारी मात्रा में कैश पकड़ा जा रहा है. उससे कई सवाल तो उठ रहे हैं. गौरतलब है कि मुंबई की 6 लोकसभा सीटों के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. साथ ही मुंबई के पाश ठाणे, कल्याण , भिवंडी और पालघर में भी 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है.