close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिक्किम में रोचक हुआ मुकाबला, एसडीएफ और एसकेएम के बीच कांटे की टक्कर

32 सीटों में से 11 के रुझानों के मुताबिक, एसडीएफ छह सीटों पर आगे है जबकि एसकेएम पांच सीटों पर आगे है. एसडीएफ प्रमुख एवं राज्य के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग पोकलोक कामरंग सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एसकेएम के खड़क बहादुर राई से 390 वोट से आगे चल रहे हैं. 

सिक्किम में रोचक हुआ मुकाबला, एसडीएफ और एसकेएम के बीच कांटे की टक्कर
फाइल फोटो

गंगटोक: सिक्किम में करीब 25 वर्षो से सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) से मामूली रूप से आगे है.

एसडीएफ 6 सीटों पर आगे
32 सीटों में से 11 के रुझानों के मुताबिक, एसडीएफ छह सीटों पर आगे है जबकि एसकेएम पांच सीटों पर आगे है. एसडीएफ प्रमुख एवं राज्य के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग पोकलोक कामरंग सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एसकेएम के खड़क बहादुर राई से 390 वोट से आगे चल रहे हैं. चामलिंग नामची सिंगिथांग सीट से भी मैदान में हैं. एसकेएम के लोब्जांग भोटिया बरफुंग सीट से एसडीएफ के ताशी थेंदूप भोटिया से 321 वोट से आगे चल रहे हैं. इसी तरह ग्‍यालशिंग-बरनयाक सीट से एसकेएम उम्मीदवार लोक नाथ शर्मा एसडीएफ के लक्ष्मण शर्मा से 978 वोट से आगे हैं. खामदोंग सिंगटम सीट पर एसकेएम के मणि कुमार शर्मा एसडीएफ के गर्जमान गुरुंग से 606 वोट से आगे हैं. सिक्किम में 32 विधानसभा सीटें हैं.

दोबारा सीएम बनेंगे पवन कुमार चामलिंग
एसडीएफ सुप्रीमो और मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग, जो 1994 से सत्ता में काबिज हैं, दोनों निर्वाचन क्षेत्रों - पोकलोक कामरंग और नामची सिंघिथांग से चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों सीटों पर आगे हैं.