close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनावी जंग में जिस नेता को बुरी तरह रौंदा, उन्हें शपथ ग्रहण का गवाह बनने का भेजा न्योता

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने गए वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को तेलुगू देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया.

चुनावी जंग में जिस नेता को बुरी तरह रौंदा, उन्हें शपथ ग्रहण का गवाह बनने का भेजा न्योता
चंदबाबू नायडू के कार्यकाल में जगनमोहन रेड्डी पर कई मुकदमे भी हुए.

अमरावती: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने गए वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को तेलुगू देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया. TDP के सूत्रों के अनुसार, रेड्डी ने नायडू से फोन पर बात कर उन्हें गुरुवार को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया.

रेड्डी ने इस दौरान नायडू से राज्य के विकास के लिए सलाह, मशविरा भी मांगा. उन्होंने दो दिन पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें भी अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. इससे पहले उन्होंने हैदराबाद जाकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को आमंत्रित किया था.

वाईएसआरसीपी ने हाल ही में लोकसभा चुनावों के साथ संपन्न विधानसभा चुनावों में प्रदेश की 175 सीटों में से 151 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया था.

जगनमोहन ने PM मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया
आंध्र प्रदेश में सरकार बनाने जा रही वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने रविवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें 30 मई को विजयवाड़ा में अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया. रेड्डी ने मोदी को आंध्र प्रदेश की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया और राज्य को विशेष दर्जा देने संबंधित मुद्दे पर चर्चा की. मोदी ने कहा कि रेड्डी के साथ बैठक बहुत अच्छी रही.

मोदी ने ट्वीट किया, 'हमने आंध्र प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सार्थक बातचीत की. मैंने उन्हें केंद्र से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है.' प्रधानमंत्री आवास पर रेड्डी ने मोदी को गुलदस्ता दिया और शॉल ओढ़ाकर उन्हें उनके दूसरे कार्यकाल की बधाई दी. इस दौरान वहां अन्य वाईएसआरसीपी नेता भी मौजूद थे. रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की.

रेड्डी की वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों 175 में से 151 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज कर एन. चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (TDP) सरकार को हटा दिया है. हाल ही में हुए आम चुनावों में 22 सीटें जीतने वाली वाईएसआरसीपी लोकसभा में भी चौथी सबसे बड़ी पार्टी है. इससे पहले वाईएसआरसीपी ने स्पष्ट कर दिया था कि वह आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने वाले किसी भी दल को अपना समर्थन देगी.

इनपुट: IANS