close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'आज नकद कल उधार' जैसी स्थिति में राम मंदिर पर काम कर रही है बीजेपी: जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर को लेकर 'आज नकद कल उधार' जैसी स्थिति में काम कर रही है.

'आज नकद कल उधार' जैसी स्थिति में राम मंदिर पर काम कर रही है बीजेपी: जीतन राम मांझी
जीतनराम मांझी ने राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर को लेकर 'आज नकद कल उधार' जैसी स्थिति में काम कर रही है. इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जिस व्यक्ति के नाम में राम लगा हो उसे राम को लेकर इस तरह के बयानों से बचना चाहिए.

दरअसल, जीतनराम मांझी से बीजेपी के राम मंदिर को लेकर राजनीति पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास और कोई मुद्दा नहीं है. बीजेपी शुरू से ही राम मंदिर को लेकर राजनीति करते आई है. बीजेपी के लिए 'राम मंदिर आज नकद कल उधार' जैसी स्थिति में काम कर रही है. जैसे ही आप पूछेंगे तो वह कहेंगे कल कहे तो कल होगा. 2014 में भी बीजेपी ने राम मंदिर बनाने की बात कही थी. 

वहीं, राम मंदिर पर जीतनराम मांझी के बयान को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मांझी के नाम में ही राम लगा है, तो उन्हें राम मंदिंर को लेकर इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. शाहनवाज ने कहा कि राम मंदिर का मामला कोर्ट में हैं और न्यायालय पर भरोसा रखना चाहिए. न्यायालय जल्द से जल्द फैसला सुनाएगी.

मांझी ने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि आयोग जिसके भी कहने पर करे, लेकिन गरीबों के साथ गलत काम कर रही है. इतने लंबे समय तक चुनाव कराना सही नहीं है. बिहार में छठ पूजा के समय मतदान कराया गया जिससे कई गरीब मतदान नहीं कर सके. साथ ही कहा कि बंगाल में चुनाव आयोग ने जो फैसला लिया वह भी गलत है.

इस बयान पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है, उस पर इस तरह के आरोप लगाना कतई उचित नहीं है. बीजेपी को गाली देते देते चुनाव आयोग को भी देने लगे हैं. उन्हें शिकायत करना चाहिए लेकिन प्रकोष्ठ कहना सही नहीं है. बता दें कि तेजस्वी यादव ने चुनाव आयोग को बीजेपी का प्रकोष्ठ बताया है.