close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मांझी के दवाब में आया महागठबंधन, रविवार को होने वाली सीट शेयरिंग की घोषणा कैंसिल

लोकसभा चुनाव 2019 में ब‍िहार की राजनीति‍ इतनी आसान नहीं रहने वाली. खासकर दोनों गठबंधन को लेकर. महागठबंधन में सीटों को लेकर तनातनी जारी है.

मांझी के दवाब में आया महागठबंधन, रविवार को होने वाली सीट शेयरिंग की घोषणा कैंसिल
file photo

पटना: महागठबंधन में सबकुछ ठीक ठाक होने के दावे की हवा निकलती दिख रही है. रविवार को सीट शेयरिंग को लेकर होने वाली घोषणा की तारीख टल गयी है. अगली घोषणा कब होगी इसकी जानकारी 18 तारीख को होने वाली बैठक के बाद दी जाएगी. महागठबंधन में सीट शेयरिंग मुसीबत की टोकरी बन चुकी है. रविवार को सीट शेयरिंग को लेकर होने वाली घोषणा की तारीख टल गयी है. नई तारीख के जल्द ऐलान का दावा किया जा रहा है. इस बात की जानकारी बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दी है. मदन मोहन झा ने कहा है कि रविवार को सीट शेयरिंग को लेकर होने वाली घोषणा अभी नहीं होगी. सीट शेयरिंग को लेकर अगली तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी.

दरअसल जीतन राम मांझी ने शनिवार को अपने दल की पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक बुलायी थी. बैठक के बाद मांझी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा ठोक दिया है. साथ ही मांझी ने ये भी दावा कर दिया कि कांग्रेस ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का केवल प्रस्ताव दिया है. अभी कांग्रेस की सीटें फाइनल नहीं हुई हैं. कांग्रेस की सीटें आगे पीछे हो सकती हैं. मांझी ने ये भी दावा किया है कि 18 तारीख को महागठबंधन की होने वाली बैठक के बाद सीट शेयरिंग पर अंतिम सहमति बनेगी.

इधर तेजस्वी यादव की ओर से महागठबंधन में सीटों को लेकर चल रहीं खींचतान पर ट्विट कर बड़ा बयान भी जारी किया गया था. तेजस्वी यादव ने ट्विट के जरिये लिखा था कि अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे.

मांझी की जिद्द और तेजस्वी यादव के ट्विट के बाद ये तय माना जा रहा था कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग आसान नहीं रहने वाली. आखिरकार महागठबंधन की ओर से सीट शेयरिंग को लेकर होनी वाली फाइनल घोषणा कैंसिल कर दी गई.