Zee Rozgar Samachar

कर्नाटक में वेणुगोपाल का दावा, '23 मई के बाद कांग्रेस में शामिल होंगे कई BJP विधायक'

बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने हाल में कहा था कि कर्नाटक सरकार की स्थिरता इस बात पर निर्भर करेगी कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के 20 ‘‘असंतुष्ट’’ विधायक क्या रुख अपनाते हैं.

कर्नाटक में वेणुगोपाल का दावा, '23 मई के बाद कांग्रेस में शामिल होंगे कई BJP विधायक'
फाइल फोटो

बेंगलुरु: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (K C Venugopal) ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के नतीजों के ऐलान के बाद भाजपा के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो जाएंगे. उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन (Congress-JDS Alliance) सरकार की स्थिरता को लेकर जाहिर की जा रही शंकाएं भी खारिज कर दी. वेणुगोपाल ने केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार बनने का यकीन जाहिर करते हुए कहा, ‘‘हमें पूरा यकीन है कि संसदीय चुनावों के बाद केंद्र में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनेगी. देश के लोग अब बदलाव के पक्ष में हैं और 23 मई को यह होकर रहेगा.’’ 

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘फिर 23 मई के बाद वे (भाजपा) कर्नाटक सरकार को कैसे अस्थिर कर पाएंगे. हम भाजपा के किसी विधायक को अपने पाले में लाने की कोशिश नहीं करने जा रहे, बल्कि 23 मई के बाद वे खुद कांग्रेस के पास आएंगे. स्वाभाविक तौर पर यह होने वाला है.’’ सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को आएंगे.

 

कांग्रेस के कर्नाटक मामलों के प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब कांग्रेस नेता एवं राज्य सरकार में मंत्री बीजेड जमीर अहमद खान ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा सत्ता में आने का ‘दिवास्वप्न’ देख रहे हैं. जमीर ने दावा किया कि भाजपा के करीब 10 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं.

येदियुरप्पा ने हाल में कहा था कि कर्नाटक सरकार की स्थिरता इस बात पर निर्भर करेगी कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के 20 ‘‘असंतुष्ट’’ विधायक क्या रुख अपनाते हैं. राजनीतिक हलकों में पहले से चर्चा है कि लोकसभा चुनावों के नतीजे यदि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के प्रतिकूल रहे, तो इसका असर राज्य सरकार के भविष्य पर पड़ सकता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.