close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RJD से BJP में शामिल हुई इस महिला नेता ने बाबूलाल मरांडी को दी कड़ी शिकस्त

कोडरमा लोकसभा सीट पर बाबूलाल मरांडी की कड़ी शिकस्त मिली है. वह 4 लाख से भी अधिक वोट से हार गए.

RJD से BJP में शामिल हुई इस महिला नेता ने बाबूलाल मरांडी को दी कड़ी शिकस्त
अन्नपूर्णा देवी ने बाबूलाल मरांडी को कोडरमा में कड़ी शिकस्त दी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के मुताबिक झारखंड में बीजेपी ने महागठबंधन का सुपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी ने यहां कुल 14 सीटों में से 12 सीटों पर जीत हासिल की है. साथ ही बीजेपी ने महागठबंधन के ऐसे बड़े चेहरों को शिकस्त देने में कामयाब हुए हैं. जिसके लिए बीजेपी पार्टी को काफी मशक्कत करनी पड़ी. ऐसे चेहरों में बाबूलाल मरांडी और शिबू सोरेन शामिल हैं.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को कोडरमा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. जहां उनके सामने अन्नपूर्णा देवी मैदान में खड़ी थी. ऐसा माना जा रहा था कि बाबूलाल मरांडी कोडरमा सीट से आसानी ने जीत दर्ज करेंगे. क्योंकि बाबूलाल मरांडी एक बड़ा चेहरा हैं.

आपको बता दें कि अन्नपूर्णा देवी 2019 के चुनाव से पहले ही आरजेडी से बीजेपी में शामिल हुई थी. वह महिला आरजेडी की प्रदेश अध्यक्ष थी. लेकिन सीटों और टिकटों के बंटवारे पर अन्नपूर्णा देवी की नाराजगी उन्हें बीजेपी में खींच लाई.

वहीं, बीजेपी ने अन्नपूर्णा देवी को कोडरमा से बाबूलाल मरांडी के सामने खड़ा कर दिया. अन्नपूर्णा देवी के लिए बाबूलाल मरांडी कड़ी चुनौती थी. हालांकि, उनके लिए वोट अपील करने कई दिग्गज नेता कोडरमा पहुंचे थे. साथ ही मोदी चेहरे पर भी चुनाव लड़ा जा रहा था. इन सबका लाभ अन्नपूर्णा देवी को मिला और बाबूलाल मरांडी के लिए हार साबित हुई.

बाबूलाल मरांडी को अन्नपूर्णा देवी से कड़ी शिकस्त मिली. अन्नपूर्णा देवी ने बाबूलाल मरांडी को 4,54,764 वोटों से हराया. अन्नपूर्णा देवी को 7,51,996 वोट और बाबूलाल मरांडी को 2,97,232 वोट मिले. दोनों के बीच जीत अंतर काफी बड़ा है.