close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने तोड़ा 2014 का अपना ही रिकार्ड, काशी से भारी मतों के साथ जीतें

पीएम मोदी को कुल 674664 मत मिले. वहीं शालिनी को 195159 वोट हासिल हुए. कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे जिन्हें 152548 मत प्राप्त हुए. 

PM मोदी ने तोड़ा 2014 का अपना ही रिकार्ड, काशी से भारी मतों के साथ जीतें
पीएम मोदी ने वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव तीन लाख 74 हजार मतों से जीता था.

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की. चुनाव आयोग द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक मोदी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी सपा की शालिनी यादव को चार लाख 79 हजार 505 मतों से परास्त किया. मोदी को कुल 674664 मत मिले. वहीं शालिनी को 195159 वोट हासिल हुए. कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे जिन्हें 152548 मत प्राप्त हुए. मोदी ने वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव तीन लाख 74 हजार मतों से जीता था.

भाजपा काशी प्रांत कार्यालय में ढोल-ताशे के बीच जीत का जश्न
वाराणसी: वाराणसी संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिल रही जबरदस्त बढ़त के बीच यहां भाजपा काशी प्रांत कार्यालय में पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया. भाजपा के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित कार्यकर्ताओं ने यहां भाजपा काशी प्रांत कार्यालय के बाहर केक काटे और पटाखे फोड़े. ढोल ताशे की आवाज और ‘मोदी मोदी’ के नारे के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण आचार्य ने कहा, ‘‘महिलाओं, पुरुषों, दिव्यांगों, बुजुर्गों..

सभी ने मोदी जी के काम पर उन्हें भारी बहुमत से जिताया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार से समाज के सभी वर्गों का विकास किया है, उससे जातिवाद की राजनीति करने वालों का सफाया हुआ है. वहीं ईवीएम को लेकर विपक्षी दलों के पास विरोध करने के सिवाय कुछ बचा नहीं है.’’ 

इनपुट भाषा से भी