Himachal Pradesh Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर बीजेपी आगे
Advertisement

Himachal Pradesh Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर बीजेपी आगे

 हिमाचल प्रदेश में मुख्य रूप से कांग्रेस और बीजेपी के बीच टक्कर है. साल 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चारों सीटों पर जीत दर्ज की थी

Himachal Pradesh Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर बीजेपी आगे

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019  (Election Results 2019) के नतीजे आज (23 मई) को आएंगे. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Lok Sabha elections) की चार लोकसभा सीटों के आज शाम तक नतीजे सबके सामने होंगे. हिमाचल प्रदेश में मुख्य रूप से कांग्रेस और बीजेपी के बीच टक्कर है. साल 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चारों सीटों पर जीत दर्ज की थी. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में इन चारों सीटों पर सातवें चरण में 19 मई को मतदान हुआ था. हिमाचल की चारों सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है. 

हमीरपुर सीट से बीजेपी के अनुराग ठाकुर और कांग्रेस के रामलाल ठाकुर मैदान में हैं. कांगड़ा सीट पर बीजेपी से किशन कपूर तो कांग्रेस से पवन काजल मैदान में हैं. मंडी सीट पर बीजेपी से सुरेश कश्यप और कांग्रेस से आश्रय शर्मा मैदान में हैं. राजधानी शिमला सीट पर बीजेपी से सुरेश कश्यप मैदान में हैं.

- हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर बीजेपी आगे.

- कांगड़ा से बीजेपी के किशन कपूर, मंडी से राम स्वरूप शर्मा, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से सुरेश कुमार कश्यप आगे चल रहे हैं.

शुरूआती रूजानों में बीजेपी दो सीटों पर आगे है. 

2014 में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी चारों सीटों पर काबिज हुई थी. इनमें कांगड़ा संसदीय सीट से शांता कुमार, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से वीरेंद्र कश्यप और मंडी से राम स्वरूप शर्मा जीते थे.

लाइव टीवी देखें

सात चरणों में लोकसभा चुनाव (lok sabha elections 2019) 19 मई को समाप्‍त होने के बाद आज (23 मई) नतीजों का दिन है. कहा जा रहा है कि ईवीएम-वीवीपीएटी पर्चियों के मिलान की वजह से रिजल्‍ट की घोषणा में कुछ घंटों की देरी हो सकती है.

एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजों का अनुमान बता रहा है कि इस बार मोदी 'लहर', 'सुनामी' में बदल सकती है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि 14 न्‍यूज चैनलों/एजेंसियों में से 12 ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए की भारी जीत का अनुमान व्‍यक्‍त किया है. उसके आधार पर Zee महा Exit Poll के मुताबिक, एनडीए को 306 सीटें मिल सकती हैं. यदि ऐसा होता है तो पीएम मोदी और अमित शाह की भविष्‍यवाणियां सच साबित होंगी.

Trending news