close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP की प्रचंड जीत पर शरद पवार बोले, 'जनता के फैसले का सम्मान करता हूं लेकिन...'

शरद पवार ने कहा कि हार की लिए ईवीएम को दोष देना ठीक नहीं है. चुनाव के बाद ईवीएम को दोष दूं, ऐसी मेरी मंशा नहीं है. 

BJP की प्रचंड जीत पर शरद पवार बोले, 'जनता के फैसले का सम्मान करता हूं लेकिन...'
अभी तक आए देशभर की सभी 542 सीटों के रुझानों में बीजेपी+ 351 सीट, कांग्रेस+ 87 सीट, जबकि अन्‍य 104 सीटों पर आगे है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के शुरुआती रुझान और नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) आने लगे हैं. रुझानों में बीजेपी को प्रचंड जीत मिल रही है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजों के ठीक उलट परिणामों में बीजेपी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इन सबके बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि मैं जनता के फैसले का सम्मान करता हूं लेकिन यह भी एक तथ्य है कि लोगों का ईवीएम पर भ्रम है.  

शरद पवार ने कहा कि हार की लिए ईवीएम को दोष देना ठीक नहीं है. चुनाव के बाद ईवीएम को दोष दूं, ऐसी मेरी मंशा नहीं है. उन्होंने कहा कि कई सीटों पर एनसीपी ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि लोगों का ईवीएम को लेकर भ्रम बरकरार है. राजीव गांधी के समय में कांग्रेस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन, उस समय किसी ने संदेह नहीं जताया था. अटल बिहारी बाजपेयी की जीत पर भी किसी ने ऐसा संदेह नहीं जताया था.

 

आपको बता दें कि सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) की मतगणना जारी है. अभी तक आए देशभर की सभी 542 सीटों के रुझानों में बीजेपी+ 351 सीट, कांग्रेस+ 87 सीट, जबकि अन्‍य 104 सीटों पर आगे है. शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है. वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रतिद्वंद्वी उम्‍मीदवारों से आगे चल रहे हैं. सुबह साढ़े दस बजे तक हिंदीभाषी राज्‍यों के सभी सीटों के रुझान सामने आ गए थे, जिनमें बीजेपी ने बड़ी बढ़त बनाई.