close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवराज सिंह चौहान बोले, 'देश के लिए ईश्वरीय चमत्कार हैं प्रधानमंत्री मोदी'

शिवराज चौहान ने कहा, "राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) शुरू से कह रहे थे कि हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाकी है. पश्चिम बंगाल, ओडिशा अभी बाकी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं, अब परिणाम भी वैसे आ रहे हैं."

शिवराज सिंह चौहान बोले, 'देश के लिए ईश्वरीय चमत्कार हैं प्रधानमंत्री मोदी'
ताजा रुझानों में मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है.

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के शुरुआती रुझान और नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) आने लगे हैं. ताजा रुझानों में मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है. मध्य प्रदेश की कई सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी करीब एक लाख वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं. चुनावी रुझानों में दिख रही प्रचंड 'मोदी लहर' के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की जनता के लिए ईश्वरीय चमत्कार बताया है. 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता पर अपनी प्रतिक्रिया में शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "इस चुनाव से देश में नई राजनीति का उदय हुआ है. क्षेत्रवाद, जातिवाद और पंथवाद इस चुनाव से मिट गया. सारा देश एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीछे खड़ा हो गया." उन्होंने आगे कहा, "पीएम मोदी जनता की श्रद्धा हैं, आस्था हैं और ईश्वरीय चमत्कार हैं. सबका साथ-सबका विकास उनका मूल मंत्र है और सारा देश उनके पीछे खड़ा हो गया."

 

कांग्रेस द्वारा 'चौकीदार चोर है' का नारा दिए जाने के सवाल पर चौहान ने कहा, "चुनाव में कांग्रेस ने बचकानी हरकतें कीं, राहुल बाबा को परिपक्व होना चाहिए, जिस तरह से वह गालियां देते रहे, चौकीदार चोर है के नारे लगवाते रहे. वहीं दूसरी ओर जनता कसम खाती रही कि पीएम मोदी के बारे में ऐसा कह रहे हैं, इसका हम बदला लेंगे और वह चुनावी नतीजों में दिख रहा है." भाजपा को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में मिली सफलता के सवाल पर चौहान ने कहा, "राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) शुरू से कह रहे थे कि हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाकी है. पश्चिम बंगाल, ओडिशा अभी बाकी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं, अब परिणाम भी वैसे आ रहे हैं."