लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान में 36 उम्मीदवार मैदान में
Advertisement
trendingNow1511198

लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान में 36 उम्मीदवार मैदान में

नामांकन पत्रों की जांच के बाद दूसरे चरण के मतदान में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए कुल 44 उम्मीदवार पात्र पाए गए थे.

फाइल फोटो

रायपुरः छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की तीन सीटों पर होने वाले मतदान के लिए 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में तीन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आठ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है. इसके बाद अब दूसरे चरण के मतदान में कुल 36 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे. अधिकारियों ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद दूसरे चरण के मतदान में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए कुल 44 उम्मीदवार पात्र पाए गए थे.

अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को फोन कर नामांकन में आने का दिया न्योता, शिवसेना नेता ने स्वीकारा

नाम वापसी के बाद सभी 36 उम्मीदवारों को निर्वाचन प्रतीक चिह्न प्रदान कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजनांदगांव में पांच उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद 14 उम्मीदवार शेष बचे हैं. महासमुंद में एक प्रत्याशी की नाम वापसी के बाद 13 और कांकेर में दो उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद कुल नौ प्रत्याशी शेष हैं. अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 10 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को अमान्य पाया गया.

RJD : टिकट नहीं मिलने से अली अशरफ फातमी नाराज, निर्दलीय लड़ सकते हैं दरभंगा से चुनाव

वहीं प्रथम चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच में सात उम्मीदवारों को विधिमान्य पाया गया था, जिनमें से किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया. राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा. पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए, दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए तथा तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा.

Trending news