BJP ने यूपी की 28 सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा, 6 मौजूदा सांसदों के टिकट कटे

यूपी की 50 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों का ऐलान बाकी है, 2 सीटें अपना दल के कोटे में हैं.   

BJP ने यूपी की 28 सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा, 6 मौजूदा सांसदों के टिकट कटे
यूपी के बदायूं से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य को टिकट दिया गया है.

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की. पहली सूची में 184 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई. बीजेपी महासचिव जेपी नड्डा ने सूची जारी करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मौजूदा संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात के गांधीनगर से टिकट दिया गया है. उत्तर प्रदेश की बात करें 28 सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा की है. यूपी की 50 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों का ऐलान बाकी है. 2 सीटें अपना दल के कोटे में हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे. नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट मिला है. जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के.सिंह गाजियाबाद, सत्यपाल सिंह बागपत, साक्षी महाराज उन्नाव से चुनाव लड़ेंगे. स्मृति ईरानी एक बार फिर अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना करेंगी. हेमामालिनी को उनकी मौजूदा सीट मथुरा से टिकट दिया गया है. 

यूपी में 28 में से 6 मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं. यूपी के आगरा से रामशंकर कठेरिया का टिकट कटा, एससी आयोग के अध्यक्ष हैं. यूपी के मिश्रिख से अंजू बाला का टिकट कटा है. यूपी के संभल से सत्यपाल सैनी का टिकट कटा. 
यूपी के फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल का टिकट काट दिया गया है. यूपी के शाहजहांपुर से कृष्णाराज को टिकट नहीं दिया गया. कृष्णाराज केंद्रीय राज्यमंत्री हैं.  

 

उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट, साक्षी महाराज का चिट्ठा वाला दबाव काम आया. यूपी के बदायूं से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य को टिकट दिया गया है. आगरा से यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री एसपी बघेल को टिकट. 
फतेहपुर सीकरी- राजकुमार चहल को टिकट दिया गया है. नोएडा से डॉ. महेश शर्मा को टिकट दिया गया है. संभल से परमेश्वर लाल सैनी को टिकट मिला है.