close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजनाथ सिंह 16 अप्रैल को भरेंगे लखनऊ से नामांकन, CM योगी रहेंगे साथ

नामांकन के दौरान राजनाथ सिंह के साथ बीजेपी के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. लखनऊ में पांचवें चरण के तहत 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

राजनाथ सिंह 16 अप्रैल को भरेंगे लखनऊ से नामांकन, CM योगी रहेंगे साथ
16 अप्रैल को लखनऊ से पर्चा भरेंगे राजनाथ. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के लिए लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 16 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी राजनाथ सिंह के साथ नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे. लखनऊ में पांचवें चरण के तहत 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

बीजेपी की लखनऊ महानगर इकाई के अध्यक्ष मुकेश शर्मा के अनुसार 16 अप्रैल को गृहमंत्री अपना नामांकन भरेंगे. सभी कार्यकर्ता इस दिन सुबह 10 बजे प्रदेश कार्यालय पर एकत्रित होंगे, जहां पर सिंह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और उसके बाद वरिष्ठ नेताओं व मंत्री—विधायकों के साथ जुलूस के रूप में नामांकन के लिए निकलेंगे.

 

शर्मा ने बताया कि नामांकन जुलूस हजरतगंज, महात्मा गांधी मार्ग होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचेगा. विभिन्न संगठनों द्वारा जगह-जगह पर गृहमंत्री का स्वागत किया जाएगा. बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी गुरुवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. ईरानी ने नामांकन पत्र के चार सेट जिला निर्वाचन अधिकारी आर. एम. मिश्रा के समक्ष दाखिल किए. इससे पहले ईरानी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रोडशो किया.

ईरानी ने मुख्यमंत्री के साथ उसी मार्ग पर रोडशो किया, जिस पर बुधवार को पर्चा दाखिल करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपरिवार रोडशो किया था. गौरीगंज के बूढनमाई मंदिर से शुरू हुए लगभग चार किलोमीटर लंबे रोडशो में लोगों की भारी भीड़ थी. रोड शो से पहले ईरानी ने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा अर्चना की.