Zee Rozgar Samachar

फिरोजपुर लोकसभा: अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल और कांग्रेस के शेर सिंह के बीच कांटे की टक्कर

कांग्रेस ने इस बार भी शेर सिंह घुबाया को टिकट दिया है तो वहीं, आप ने यहां से हरजिंदर सिंह काका को टिकट दिया है तो वहीं एनडीए ने शिरोमणी अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल को टिकट दिया है.

फिरोजपुर लोकसभा: अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल और कांग्रेस के शेर सिंह के बीच कांटे की टक्कर
फाइल फोटो

फिरोजपुर: पंजाब देश का सबसे समृद्ध राज्य है. साथ ही इसे सिक्ख धर्म का घर भी कहा जाता है. चंडीगढ़ शहर पंजाब की राजधानी है. कृषि ही पंजाब के लोगों का मुख्य रूप से व्यवसाय है और राज्य की अर्थव्यवस्था में इसका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. 1947 में पंजाब का निर्माण भारत के विभाजन के समय किया गया. पंजाब राज्य में कुल 22 जिले हैं.

इस सीट पर 1998 से अकाली दल के सीनियर नेता जोरा सिंह मान 3 बार लोकसभा चुनाव जीते हैं. इसके बाद 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर अकाली दल के शेर सिंह घुबाया विजयी रहे. 

कांग्रेस ने इस बार भी शेर सिंह घुबाया को टिकट दिया है तो वहीं, आप ने यहां से हरजिंदर सिंह काका को टिकट दिया है तो वहीं एनडीए ने शिरोमणी अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल को टिकट दिया है. इसमें कोई शक नहीं है कि फिरोजपुर की चुनावी लड़ाई बेहद दिलचस्प होने वाली है.

पंजाब के रण में बहरहाल जीत किसकी होती है यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए अपनी ताकत पूरी तरह से झोंक दी है. लोकतंत्र के इस महापर्व में जनता का फैसला सर्वोपरि होता है और 23 मई को जनता का फैसला लोगों के सामने होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.