मणिपुर में बोले अमित शाह, 'BJP नीत सरकार में प्रदेश नाकाबंदी मुक्त बना'
Advertisement

मणिपुर में बोले अमित शाह, 'BJP नीत सरकार में प्रदेश नाकाबंदी मुक्त बना'

बीजेपी अध्‍यक्ष ने प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बिरेन सिंह को एक ‘‘सच्चा चौकीदार’’ कहा जा सकता है क्योंकि उन्होंने सीमा सुरक्षा बल में कार्य किया है.

मणिपुर में अमित शाह ने की चुनावी रैली. फोटो BJP

थाऊबल : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में बार..बार के बंद और हड़तालों के चलते जरूरी चीजों की कीमतें आसमान छू रही थीं लेकिन भाजपा नीत सरकार ने राज्य को ‘‘नाकाबंदी मुक्त’’ किया.

शाह ने मणिपुर में पार्टी की सरकार की उसके विकास कार्यों के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बिरेन सिंह को एक ‘‘सच्चा चौकीदार’’ कहा जा सकता है क्योंकि उन्होंने सीमा सुरक्षा बल में कार्य किया है.

 

उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस शासन के दौरान बार..बार बंद होते थे, एक बंद तो 160 दिन तक चला. इससे जरूरी चीजों के दाम बढ़ गए. यद्यपि बिरेनजी के शासन में मणिपुर नाकाबंदी मुक्त बन गया है.’’उन्होंने मणिपुर में राजग सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा कि उड़ान योजना के तहत पांच हेलीपैड का निर्माण किया गया है और पांच वर्षों में राज्य में 300 किलोमीटर सड़क का निर्माण हुआ है.

उन्होंने दावा किया, ‘‘यदि आप संप्रग सरकार में 13वें वित्त आयोग और राजग सरकार में 14वें वित्त आयोग की तुलना करेंगे तो आपको पता चलेगा कि मोदी नीत सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास के लिए 238 प्रतिशत अधिक राशि का आवंटन किया है.’’ उन्होंने राज्य की रहने वाली बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम की प्रशंसा की और कहा कि मणिपुर ‘‘एथलीट एवं खिलाड़ियों की धरती’’ है. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा नीत सरकार मणिपुर में भारत के पहले राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय का निर्माण कर रही है.’ मणिपुर में लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 11 अप्रैल और 18 अप्रैल को होंगे.

Trending news