छत्तीसगढ़ के मंत्री बोले, 'कांग्रेस के अलावा दूसरा बटन दबाया तो लगेगा करंट'

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा को नोटिस थमाते हुए तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है.

छत्तीसगढ़ के मंत्री बोले, 'कांग्रेस के अलावा दूसरा बटन दबाया तो लगेगा करंट'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के सियासी रण में नेताओं के विवादित बयानों पर चुनाव आयोग लगातार सख्ती दिखा रहा है. हाल ही में आजम खान, योगी आदित्यनाथ, मेनका गांधी और मायावती पर चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाने के बाद आयोग ने अब छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा को नोटिस भेजा है. दरअसल, कवासी लखमा ने हाल ही में एक रैली के दौरान कहा था कि कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा ईवीम पर कोई और बटन दबाने पर लोगों को 'बिजली का झटका' लगेगा. 

बयान पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब
चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री को नोटिस थमाते हुए तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है. आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने एक सभा को संबोधित करते हुए मंगलवार को लोगों को धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि ईवीएम में पहला बटन कांग्रेस उम्मीदवार का है. ईवीएम में इसी बटन को दबाना है. अगर मशीन में दूसरा और तीसरा बटन दबाएंगे तो, आपको बिजली का झटका लगेगा. उन्होंने कहा कि पहला बटन हमने सही कर दिया, उसे दबाने पर आपको झटका नहीं लगेगा. 

रमन सिंह को कहा था फर्जी डॉक्टर
इससे पहले मंत्री लखमा ने एक चुनावी सभा में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम व बीजेपी नेता डॉ. रमन सिंह पर विवादित बयान देते हुए उन्हें फर्जी डॉक्टर बताया था. कांकेर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल (गुरुवार) को मतदान होना है. छत्तीसगढ़ में 23 अप्रैल को तीसरे चरण के मतदान में सभी सीटों पर चुनाव पूर्ण हो जाएगा.