Lok sabha elections 2019 : कांग्रेस नेता राशिद अल्वी हुए नाराज, कहा- 'अमरोहा नहीं लडूंगा चुनाव'

अमरोहा लोकसभा सीट से बीएसपी ने दानिश अली तो बीजेपी ने कंवर सिंह तंवर को प्रत्याशी बनाया है.

Lok sabha elections 2019 : कांग्रेस नेता राशिद अल्वी हुए नाराज, कहा- 'अमरोहा नहीं लडूंगा चुनाव'
कांग्रेस के प्रवक्ता रह चुके हैं राशिद अल्वी.

लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशि अल्वी नाराज हो गए हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के अमरोहा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. कांग्रेस ने राशिद अल्वी को अमरोहा से प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान कर चुकी है. बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में नाम नहीं होने के चलते राशिद अल्वी नाराज हो गए. अमरोहा लोकसभा सीट से बीएसपी ने दानिश अली तो बीजेपी ने कंवर सिंह तंवर को प्रत्याशी बनाया है.

इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के लिये उत्तर प्रदेश से अपने तीन और उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये हैं. कांग्रेस की ओर से रविवार देर शाम जारी सूची के अनुसार राशिद अल्वी को अमरोहा से, महेश पाठक को मथुरा से और कुंवर सर्वराज सिंह को आंवला से प्रत्याशी बनाया गया है.

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अल्वी वर्ष 1999 से 2004 तक लोकसभा सदस्य रहे हैं . इसके अलावा वह दो बार उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं.

कुंवर सर्वराज सिंह आंवला से तीन बार सांसद रहे हैं. वर्ष 1996 और 1999 में वह सपा के टिकट पर चुने गये थे, जबकि वर्ष 2004 में वह जनता दल यूनाइटेड के टिकट से सांसद निर्वाचित हुए थे. मथुरा से कांग्रेस प्रत्याशी महेश पाठक पेशे से व्यवसायी हैं.