2019 में BJP की सरकार बनी तो PoK को भारत हासिल कर लेगा : नित्यानंद राय

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि अगर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार बनती है तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को भारत हासिल कर लेगा. यहां आपको बता दें कि कश्मीर के एक बड़े भू-भाग पर पाकिस्तान का कब्जा है, जिसे पाक अधिकृत कश्मीर (POK) कहते हैं.

2019 में BJP की सरकार बनी तो PoK को भारत हासिल कर लेगा : नित्यानंद राय
बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय. तस्वीर साभार: नित्यानंद राय फेसबुक पेज

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में पाकिस्तान का मुद्दा जोर-शोर से छाया हुआ है. बीजेपी और उनके सहयोगी दल लगातार कह रहे हैं कि उनकी सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाने में सक्षम हैं. इस बार बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी चुनावी सभा में पाकिस्तान का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि अगर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार बनती है तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को भारत हासिल कर लेगा. यहां आपको बता दें कि कश्मीर के एक बड़े भू-भाग पर पाकिस्तान का कब्जा है, जिसे पाक अधिकृत कश्मीर (POK) कहते हैं.

नित्यानंद राय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने लेते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वाले पहले पाकिस्तान जाएं और वहां मारे गए आतंकियों के कब्र पर फूल चढ़ाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर पाकिस्तान जाएंगे तो उन्हें बिरियानी मिलेगा. हम लोग शुद्धिकरण के लिए गंगाजल का प्रयोग करते हैं, लेकिन पाकिस्तान में बिरियानी को शुद्ध करने के लिए न जाने क्या मिलाया जाता है.

मालूम हो कि इस बार लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद और पाकिस्तान बड़ा मुद्दा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बीजेपी के नेता चुनावी भाषणों में पाकिस्तान का जिक्र कर रहे हैं. बीजेपी लगातार यह छवि बनाने की कोशिश कर रही है कि कांग्रेस की अगुवाई में सरकार बनने पर पाकिस्तान भारत को ज्यादा नुकसान पहुंचाएगा. बीजेपी नेता आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल पाकिस्तान समर्थक हैं.

इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव में भी पाकिस्तान का मुद्दा देखा गया था. यहां बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक चुनावी सभा में कहा था कि अगर तत्कालीन महागठबंधन (आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस) जीतेगी तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे.