लोकसभा चुनाव 2019 : केेरल की वायनाड सीट पर 80.31 फीसदी मतदान, राहुल गांधी है चुनावी मैदान मेें

इस सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ 19 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019 : केेरल की वायनाड सीट पर 80.31 फीसदी मतदान, राहुल गांधी है चुनावी मैदान मेें
केरल की वायनाड एक हाई प्रोफाइल सीट है, क्‍योंकि इस बार यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के तहत केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान हुआ. इस सीट पर 80.31 फीसदी मतदान दर्ज हुआ. यह एक हाई प्रोफाइल सीट है, क्‍योंकि इस बार यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ 19 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. 

इस सीट पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के अलावा बहुजन समाज पार्टी की ओर से मोहम्मद पीके, सीपीआई की टिकट से पीपी सुनीर, सीपीआई (मार्क्सिस्ट-लेनिनिस्ट) रेड स्टार से के उषा, सेक्युलर डेमोक्रेटिक कांग्रेस से पीपी जॉन, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से बाबू मणि, भारत धर्म जनसेना से थुषर वेल्लापल्ली और इंडियन गांधियन पार्टी की टिकट पर केके शिव प्रसाद गांधी चुनाव लड़ रहे हैं.

केरल की यह लोकसभा सीट साल 2008 में अस्तित्व में आई. तभी से इस सीट पर कांग्रेस का ही कब्जा है. इस संसदीय क्षेत्र में 7 विधानसभा सीटें आती हैं. ये सातों विधानसभा सीटें मनंथावाड़ी, सुल्तानबथेरी, कल्पेट्टा और कोझीकोड जिलों में पड़ती हैं.