close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP की सुरक्षित सीट रही है जालना, कांग्रेस देगी टक्‍कर

यह लोकसभा सीट बीजेपी का किला कही जा सकती है. इस सीट पर बीजेपी का पिछले 6 चुनावों से कब्‍जा रहा है. इस बार यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्‍कर के आसार बताए जा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP की सुरक्षित सीट रही है जालना, कांग्रेस देगी टक्‍कर
बीजेपी और कांग्रेस में होगी चुनावी जंग. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के दूसरे चरण के लिए 23 अप्रैल को मतदान होना है. इस दौरान महाराष्‍ट्र की 14 सीटों पर भी वोटिंग होगी. इनमें एक सीट जालना भी है. यह लोकसभा सीट बीजेपी का किला कही जा सकती है. इस सीट पर बीजेपी का पिछले 6 चुनावों से कब्‍जा रहा है. इस बार यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्‍कर के आसार बताए जा रहे हैं.

6 विधानसभा सीटें हैं यहां 
जालना लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें जालना, बदनापुर, पैठण, भोकरदन, फुलंबरी और सिल्लोड है. इस सीट पर 1952 में हुए पहले चुनाव में कांग्रेस के हनुमंतराव गणेशराव वैष्‍णव ने जीत दर्ज की थी.

 

ये हैं उम्‍मीदवार
महाराष्‍ट्र की जालना लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद रावसाहेब दानवे को फिर टिकट दिया है. कांग्रेस ने औताड़े विलास केशवराव को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से महेंद्र कचरु सोनवणे को टिकट मिला है. वंचित बहुजन आघाड़ी से शरदचंद्र वानखेड़े और बहुजन मुक्ति पार्टी से फिरोज अली चुनाव लड़ रहे हैं.