close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: शिवसेना के पास है नासिक सीट, छगन भुजबल के भतीजे हैं मैदान में

मौजूदा समय यह सीट शिवसेना के पास है. यहां से शिवसेना ने एक बार फिर हेमंत गोडसे को टिकट दिया है. वहीं एनसीपी की ओर से छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल यहां से चुनाव मैदान में हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: शिवसेना के पास है नासिक सीट, छगन भुजबल के भतीजे हैं मैदान में
समीर भुजबल हैं मैदान में. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के चौथे चरण के तहत महाराष्‍ट्र की 17 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है. यहां की नासिक सीट पर राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना के बीच इस बार टक्‍कर होने के आसार हैं. मौजूदा समय यह सीट शिवसेना के पास है. यहां से शिवसेना ने एक बार फिर हेमंत गोडसे को टिकट दिया है. वहीं एनसीपी की ओर से छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल यहां से चुनाव मैदान में हैं.

6 विधानसभा सीटें हैं इस क्षेत्र में
महाराष्‍ट्र की नासिक सीट के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें सिन्‍नर, नासिक ईस्‍ट, नासिक सेंट्रल, नासिक वेस्‍ट, देओलली और इगतपुर शामिल हैं. 1952 में यहां हुए पहले चुनाव में कांग्रेस के जीएच देशपांडे ने चुनाव जीता था.

 

1 बार ही आई है बीजेपी
इस बार महाराष्‍ट्र में बीजेपी शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. नासिक लोकसभा सीट पर बीजेपी महज एक ही बार चुनाव जीती है. 1989 में बीजेपी के दौलतराव अहीर ने चुनाव जीता था. इस सीट पर कांग्रेस ने 1952 से अब तक 9 बार चुनाव जीता है. वहीं एनसीपी ने दो बार इस सीट पर कब्‍जा जमाया है. शिवसेना ने तीन बार इस सीट से चुनाव जीता है.