लोकसभा चुनाव 2019: रामटेक सीट पर कांग्रेस और शिवसेना के बीच है कड़ा मुकाबला
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: रामटेक सीट पर कांग्रेस और शिवसेना के बीच है कड़ा मुकाबला

मौजूदा समय यह सीट शिवसेना के पास ही है. यहां से शिवसेना के कृपाल बालाजी तुमाने सांसद हैं.

शिवसेना और कांग्रेस आमने-सामने हैं. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तहत महाराष्‍ट्र की रामटेक लोकसभा सीट पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है. इस सीट पर शिवसेना और कांग्रेस के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला होने की संभावना है. इस सीट से कांग्रेस 1957 से अब तक 12 बार जीत दर्ज करा चुकी है. वहीं शिवसेना ने इस सीट पर चार बार ही कब्‍जा किया है. मौजूदा समय यह सीट शिवसेना के पास ही है. यहां से शिवसेना के कृपाल बालाजी तुमाने सांसद हैं.

छह विधानसभा सीटें आती हैं अंतर्गत

महाराष्‍ट्र की रामटेक लोकसभा सीट के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें कटोल, सांवेर, हिंग्‍ना, उमरेद, कामथी, रामटेक हैं. ये सभी विधानसभा सीटें नागपुर जिले में आती हैं.

 

इस बार ये प्रत्‍याशी हैं मैदान में
रामटेक लोकसभा सीट से इस बार कांग्रेस ने किशोर उत्‍तम राव गजभिए को मैदान में उतारा है. वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने यहां से सुभाष धर्मदास गजभिए को टिकट दिया है. वहीं शिवसेना की ओर से कृपाल बालाजी तुमाने को फिर चुनावी मैदान में उतारा है.

2009 में जीते थे मुकुल वासनिक
पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक ने 2009 में कांग्रेस की टिकट पर यहां से चुनाव जीता था. उन्‍हें करीब 3 लाख वोट मिले थे. उन्‍होंने 2009 में शिवसेना के कृपाल तुमाने को हराया था. तुमाने को 2.94 लाख वोट मिले थे.

Trending news