लोकसभा चुनाव 2019 : सातारा सीट पर बीजेपी के उदयनराजे लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक?

यहां पर पिछले दो चुनावों से बीजेपी का कब्‍जा रहा है. बीजेपी के उदयनराजे भोसले सतारा लोकसभा सीट से दो बार से सांसद हैं. इस बार सबकी नजरें उनकी जीत की हैट्रिक की ओर है.

लोकसभा चुनाव 2019 : सातारा सीट पर बीजेपी के उदयनराजे लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक?
2 चुनावों में जीती है बीजेपी. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तहत महाराष्‍ट्र की 48 सीटों पर मतदान होना है. इसके तहत सतारा लोकसभा सीट पर 23 अप्रैल को तीसरे चरण के तहत मतदान हुआ. यहां पर पिछले दो चुनावों से बीजेपी का कब्‍जा रहा है. बीजेपी के उदयनराजे भोसले सतारा लोकसभा सीट से दो बार से सांसद हैं. इस बार सबकी नजरें उनकी जीत की हैट्रिक की ओर है. 23 अप्रैल को यहां 60.33% मतदान हुआ है. वहीं 2014 में इस सीट पर 56.79% वोटिंग दर्ज की गई थी.

6 विधानसभा सीटें हैं इस क्षेत्र में
महाराष्‍ट्र के सतारा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 6 विधानसभा सीट आती हैं. इनमें वई, कोरेगांव, कराड नॉर्थ, कराड साउथ, पाटन और सतारा हैं. 1951 में यहां हुए पहले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गणेश सदाशिव ने सतारा नॉर्थ और व्‍यांकटराव पिराजीराव ने सतारा साउथ से जीत दर्ज की थी.

 

ये प्रत्‍याशी हैं मैदान में
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सतारा सीट से 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने मौजूदा सांसद उदयनराजे प्रतापसिंह भोसले को मैदान में उतारा है. शिवसेना ने नरेंद्र अनसैब पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है. बसपा की ओर से आनंद राम थेरावडे चुनाव लड़ रहे हैं. वंचित बहुजन आघाडी की ओर से शाहदेव केरप्पा अइवाले चुनाव मैदान में उतरे हैं. इनके अलावा चार निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं.