close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा: पेशे से डॉक्टर हैं महेश शर्मा, चुनावी मैदान में त्रिकोणीय है मुकाबला

महेश शर्मा भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय राजनेता हैं और वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर संसदीय सीट से सांसद हैं. चिकित्‍सा के क्षेत्र में महत्‍वपूर्ण योगदान देने के साथ-साथ डॉ. महेश शर्मा शुरू से ही सामाजिक सेवा में भी रुचि रखते आए हैं.

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा: पेशे से डॉक्टर हैं महेश शर्मा, चुनावी मैदान में त्रिकोणीय है मुकाबला
इस बार नोएडा की लड़ाई त्रिकोणीय मानी जा रही है.

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) लोकसभा सीट काफी महत्त्वपूर्ण सीट मानी जाती है. उत्तर प्रदेश जैसे राज्य के सबसे प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित हो जाने के कारण लगभग बीस लाख आबादी वाला नोएडा हर राजनीतिक दल की प्राथमिकता में रहता है. महेश शर्मा भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय राजनेता हैं और वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर संसदीय सीट से सांसद हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव जीत कर वह सांसद बने थे. 

साल 2014 का जनादेश 
पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में उन्हें लगभग छह लाख वोट मिले थे और अपने नजदीकी सपा उम्मीदवार नरेंद्र भाटी को उन्होंने दो लाख अस्सी हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. 

इस बार त्रिकोणीय है मुकाबला
एक बार फिर वे अपनी किस्मत आजमाने के लिए 2019 लोकसभा चुनाव में नोएडा से मैदान में हैं. गठबंधन के तहत यह सीट बसपा के खाते में गई है और पार्टी ने यहां से सतबीर नागर को प्रत्याशी बनाया है. तो वहीं, कांग्रेस की तरफ से अरविंद कुमार सिंह मैदान में हैं. इस बार नोएडा की लड़ाई त्रिकोणीय मानी जा रही है.

लाइव टीवी देखें

पेशे से हैं फीजीशियन
बीजेपी सांसद के पेशे की बात करें तो वह पेशे से एक चिकित्सक (जनरल फ़ीजीशियन) हैं. चिकित्‍सा के क्षेत्र में महत्‍वपूर्ण योगदान देने के साथ-साथ डॉ. महेश शर्मा शुरू से ही सामाजिक सेवा में भी रुचि रखते आए हैं. डॉ. महेश शर्मा की ताकत उनकी सहज उपलब्धता, मिलनसारिता और सादगीपूर्ण व्यवहार है.