लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा प्रत्‍याशी संजीव बालियान का आरोप, मुजफ्फरनगर में डाले जा रहे हैं फर्जी वोट

बालियान का कहना है मतदान केंद्रों पर बुर्के में आ रही महिलाओं के चेहरे नहीं जांचे जा रहे, इस वजह से फर्जी वोटिंग हो रही है. 

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा प्रत्‍याशी संजीव बालियान का आरोप, मुजफ्फरनगर में डाले जा रहे हैं फर्जी वोट
मुजफ्फरनगर में संजीव बालियान ने आरोप लगाया कि फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. (फोटो साभार- एएनआई)

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के तहत पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की अहम सीट मुजफ्फरनगर पर हो रहे मतदान के बीच यहां से भाजपा प्रत्‍याशी संजीव बालियान ने फर्जी वोट डाले जाने का आरोप लगाया है. बालियान का कहना है मतदान केंद्रों पर बुर्के में आ रही महिलाओं के चेहरे नहीं जांचे जा रहे, इस वजह से फर्जी वोटिंग हो रही है. मुस्लिम और जाट बाहुल्‍य इस सीट पर उनके सामने महागठबंधन के प्रत्‍याशी और रालोद प्रमुख अजीत सिंह हैं.

मुजफ्फरनगर से बीजेपी उम्‍मीदवार संजीव बालियान का आरोप लगाते हुए कहा कि 'मैं बूथ पर गया तो देखा तो मतदाताओं के चेहरे ठीक से चैक नहीं किए जा रहे हैं. चेहरा देखे बिना वोट डालने की इजाजत नहीं दी जा सकती. यहां एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल तक की डयू्टी नहीं लगाई गई. अधिकारी मतदाताओं का चेहरा तक नहीं देख पा रहे हैं. बुर्के में आई महलाओं के चेहरे नहीं देखे जा रहे हैं. अगर धर्मिक आधार पर किसी को आपत्ति है तो वोट मत दीजिए'. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव LIVE: मतदान जारी...

उन्‍होंने आरोप लगाया कि यहां फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. अगर इस मामले को गंभीरता से नहीं देखा गया तो मैं पुन: मतदान की मांग करता हूं.

 

 

उल्‍लेखनीय है कि पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों (सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और नोएडा) और बिहार की चार सीटों (औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई), असम की पांच और महाराष्ट्र की सात, ओडिशा की चार और पश्चिम बंगाल की दो सीटों के लिए मतदान हो रहा है.