close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधानमंत्री मोदी बोले, '2004 में कांग्रेस ने पीएम की कुर्सी पर नाइट वॉचमैन को बैठाया'

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में रहती तो देश में मूलभूत सुविधाओं का काम भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने तक भी पूरा नहीं करती. 

प्रधानमंत्री मोदी बोले, '2004 में कांग्रेस ने पीएम की कुर्सी पर नाइट वॉचमैन को बैठाया'
पीएम मोदी ने कहा कि एक प्राइम मिनिस्टर इन वेटिंग के समझदार होने के इंतजार में कांग्रेस ने देश पर दस साल तक एक एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर थोप दिया था.(फोटो साभार: ANI)

सागर: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक देशभर में रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के सागर पहुंचे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि क्रिकेट में दिन का खेल पूरा होने के समय अगर कोई आउट होता है तो, आखिरी नंबर के खिलाड़ी को नाइट वॉचमैन बनाकर भेजते हैं. कांग्रेस ने भी 2004 में राजकुमार (राहुल गांधी) के तैयार होने तक परिवार के वफादार नाइट वॉचमैन को बिठाने की योजना बनाई. 

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्री कहते हैं कि मोदी तो एक्टर है. अब जिस पार्टी के नामदारों को रिमोट की इतनी आदत हो तो उसे हर कोई एक्टर ही नजर आएगा. उन्होंने कहा कि चाहे रिमोट से सरकार चलानी हो या फिर रिमोट से वीडियो गेम खेलना हो, एक्टर से ज्यादा ये लोग सोच नहीं पाते. तभी तो एक प्राइम मिनिस्टर इन वेटिंग के समझदार होने के इंतजार में कांग्रेस ने देश पर दस साल तक एक एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर थोप दिया था.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आजादी के बाद महामिलावटी कांग्रेस के राज में पीढ़ियां बीत गईं, लेकिन देश में मूलभूत सुविधाओं की कमी बनी रही. उन्होंने कहा कि मैं ये भी दावे के साथ कह सकता हूं कि अगर कांग्रेस सत्ता में रहती तो ये काम भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने तक भी पूरा नहीं करती. पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि नामदार ने इंग्लैंड में एक कंपनी बनाई थी जिसका नाम भी इनके कारोबार से मिलता-जुलता है. ‘बैक ऑप्स’ यानि बैक ऑफिस ऑपरेशंस. ये कभी सामने से ऑपरेशन नहीं करते, ये पर्दे के पीछे से ही ऑपरेशन करते हैं.