close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार एक मई को अयोध्या जाएंगे PM मोदी, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आगामी एक मई को अयोध्या और अंबेडकरनगर लोकसभा सीट की संयुक्त चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पिछले पांच सालों में पीएम मोदी यह पहला दौरा होगा. 

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार एक मई को अयोध्या जाएंगे PM मोदी, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित
अयोध्या में 6 मई को वोटिंग होनी है. (पीएम मोदी की फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के तीन चरणों के मतदान के बाद नेताओं ने चौथे चरण और पांचवें चरण के लिए चुनावी रैलियों और तेज कर दी हैं. उत्तर प्रदेश की लोकसभा की 80 सीटों के लिए चुनावी रण तेज हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (25 अप्रैल) को वाराणसी दौरे पर औज रोड शो के बाद वह कल यानि 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. जानकारी के मुताबिक, वाराणसी में वोटरों को साधने के बाद पीएम मोदी एक मई को अयोध्या जाएंगें. यहां, पीएम के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पिछले पांच साल में ये उनका पहला अयोध्या दौरा होगा.

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आगामी एक मई को अयोध्या और अंबेडकरनगर लोकसभा सीट की संयुक्त चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पिछले पांच सालों में पीएम मोदी यह पहला दौरा होगा. राम मंदिर बनाने का आश्वासन देने वाले पीएम मोदी अपने कार्यकाल के दौरान एक बार भी अयोध्या नहीं आए हैं. 

लाइव टीवी देखें

साल 2014 में भाजपा सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में राम मंदिर का जिक्र किया था. हालांकि इसके बाद भी मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका रहा, लिहाजा पीएम का अयोध्या जाना कई मायनों में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. साधु-संतों की मांग रही है कि मोदी सरकार को जल्द से जल्द मंदिर बनाना चाहिए, लेकिन सरकार कोर्ट के फैसले का तर्क दे रही थी. 

कोर्ट ने कुछ समय पहले ही इस मसले को दोबारा मध्यस्थता के लिए छोड़ दिया था. इसके तहत कुछ प्रतिनिधियों को तय किया गया है जिनपर सभी पक्षों से बात करने की जिम्मेदारी है. पीएम के दौरे से एक बार फिर अयोध्या और राम मंदिर सुर्खियों में आ गया है.