नवीन पटनायक बोले, 'राजीव और सोनिया ने कभी नहीं की बात, राहुल गांधी से कभी नहीं मिला'

बीजेडी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बैजयंत जय पांडा पर प्रतिक्रिया देते हुए नवीन पटनायक ने कहा कि पांडा की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं ज्यादा हैं. 

नवीन पटनायक बोले, 'राजीव और सोनिया ने कभी नहीं की बात, राहुल गांधी से कभी नहीं मिला'
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी रण अपने चरम पर है. इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि ओडिशा के हितों को ध्यान में रखते हुए वह चुनाव के बाद किसी भी राजनीतिक दल से हाथ मिलाने को तैयार हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में बीजेपी से हाथ मिलाने के सवाल पर नवीन पटनायक ने कहा कि वह विकास का समर्थन करने वाली किसी भी पार्टी से हाथ मिला लेंगे. इसके लिए केवल एक शर्त है और वह है ओडिशा की जनता के हित और विकास. 

राजीव गांधी और सोनिया ने कभी नहीं की मुझसे बात- पटनायक
नवीन पटनायक से उनके पिता बीजू पटनायक के गांधी परिवार से करीबी रिश्तों पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी (राजीव गांधी और सोनिया गांधी) ओर से कभी कोई बातचीत नहीं की गई. पटनायक ने कहा कि मैं कभी भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से नहीं मिला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मेरी कई आधिकारिक मुलाकातें हुई हैं. पीएम के साथ मेरी मुलाकात मुख्यमंत्री के तौर पर प्रधानमंत्री के साथ अच्छे रिश्तों की तरह हैं.   

बैजयंत पांडा की बड़ी राजनीतिक महत्वकांक्षा- ओडिशा के सीएम
हाल ही में बीजेडी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बैजयंत जय पांडा पर प्रतिक्रिया देते हुए नवीन पटनायक ने कहा कि पांडा की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं ज्यादा हैं. उन्होंने कहा कि बैजयंत पांडा के पार्टी से बाहर होने के तीन मुख्य कारण थे. पहला कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि पांडा लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियां कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बैजयंत पांडा संसदीय वित्त समिति के अध्यक्ष बनना चाहते थे. हमारी पार्टी के पास सांसदों की पर्याप्त संख्या नहीं थी, इसलिए उन्होंने सोचा कि उन्हें बीजेपी का समर्थन मिल जाएगा.

पांडा ने फैलाई मेरी सेहत के बारे में गलत खबर
पटनायक ने कहा कि 2014 के बाद दिल्ली के कुछ दोस्तों में मेरी खराब तबीयत की खबर को लेकर हंगामा मच गया. उन्हें लगा कि मेरी तबियत ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी खराब सेहत की बातें बैजयंत पांडा ने दिल्ली में फैलाई. बता दें कि बैजयंत जय पांडा बीते महीने बीजू जनता दल (बीजेडी) से अलग होकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. पांडा केंद्रपाड़ा से सांसद हैं और बीजेपी ने उन्हें उनकी घरेलू सीट से ही उम्मीदवार घोषित किया है.