चुनाव 2019: तृणमूल कांग्रेस के प्रचार को लेकर विवादों में बांग्लादेश का एक और अभिनेता
Advertisement

चुनाव 2019: तृणमूल कांग्रेस के प्रचार को लेकर विवादों में बांग्लादेश का एक और अभिनेता

दावा किया जा रहा है कि नूर मदन मित्रा के साथ खुली जीप में राय के लिये प्रचार कर रहे थे. हालांकि मित्रा ने इस इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नूर उनसे सिर्फ एक दस्तावेज देने के लिये मिले थे.

फोटो साभार : Facebook

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी रण अपने चरम पर है. इस बीच बांग्लादेश के एक और कलाकार ने लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सौगत राय का कथित रूप से समर्थन करके विवाद खड़ा कर दिया है. एक दिन पहले ही बांग्लादेश के मशहूर अभिनेता फिरदौस अहमद को तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के लिये प्रचार करने पर वीजा शर्तों के उल्लंघन के लिये भारत से चले जाने का आदेश दिया गया था.

भाजपा ने बांग्लादेश के टीवी अभिनेता गाजी नूर का वीडियो सामने आने के बाद बुधवार को चुनाव आयोग में शिकायत की. वीडियो में गाजी नूर दमदम लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सौगत राय के लिये कथित रूप से प्रचार करते दिख रहे थे, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. 

पश्चिम बंगाल भाजपा उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजुमदार ने चुनाव आयोग में शिकायत कराने के बाद कहा, ""यह कार्य वीजा की शर्तों का उल्लंघन है, साथ ही यह एक विदेशी द्वारा भारत के कानून बनाने वाले सर्वोच्च निकाय लोकसभा की चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने का मामला है. यह लोकतांत्रिक संरचना की बुनियादी बातों का घोर उल्लंघन है." उन्होंने राज्य के पूर्व खेल मंत्री मदन मित्रा के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की. दावा किया जा रहा है कि नूर मदन मित्रा के साथ खुली जीप में राय के लिये प्रचार कर रहे थे. हालांकि मित्रा ने इस इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नूर उनसे सिर्फ एक दस्तावेज देने के लिये मिले थे.

Trending news