EXCLUSIVE- केंद्र सरकार लाई भगोड़ा अपराधी आर्थिक कानून, नीरव मोदी को नहीं मिली जमानत : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या और हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई चल ही रही है. 

EXCLUSIVE- केंद्र सरकार लाई भगोड़ा अपराधी आर्थिक कानून, नीरव मोदी को नहीं मिली जमानत : राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की क्षमता का अंदाजा इसी से लग जाता है कि नीरव मोदी को बेल तक नहीं मिली और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

नई दिल्‍ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ZEE NEWS के एडिटर सुधीर चौधरी से खास बातचीत में कहा कि दाउद के मामले में केंद्र सरकार चुप्पी साधकर नहीं बैठी है. लगातार कोशिश की जा रही है. वहीं, आतंकी मसूद अजहर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा कई देशों ने समर्थन किया है. हम लोग शांत नहीं बैठे हैं. यूएन में मसूद अजहर के खिलाफ अमेरिका खुद ही प्रस्ताव लाया था. यह हमारी एक बड़ी कूटनीतिक सफलता है. उन्होंने कहा कि हम मसूज अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करवाएंगे.  

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून बनाया है. भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या और हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई चल ही रही है. उन्होंने कहा कि भारत की क्षमता का अंदाजा इसी से लग जाता है कि नीरव मोदी को बेल तक नहीं मिली और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, 2019 के आम चुनाव में भाजपा की 2014 से भी बड़ी जीत होगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि आर्थिक विकास के पैमाने पर भारत की प्रतिष्‍ठा में इजाफा हुआ है. राजनाथ सिंह ने कहा कि आर्थिक विकास दर के साथ भारत लगातार आगे बढ़ रहा है.

पीएम मोदी पर बढ़ा लोगों का विश्वास- राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा कि लोगों का पीएम नरेंद्र मोदी पर विश्वास बढ़ा है. बीते पांच साल के कार्यकाल में केंद्र सरकार और पीएम मोदी ने लोगों की उम्मीदों को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि मैं कहा सकता हूं कि 2014 की तुलना में 2019 में मोदी लहर बढ़ी है और यूपी में हमें और ज्यादा सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा कि आम चुनाव में महागठबंधन से बीजेपी को कोई खतरा नहीं है. महागठबंधन अस्वाभाविक अलायंस है, बिखर जाएगा. उत्तर प्रदेश में इस बार चमत्कार होगा बीजेपी 74 सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता देश का मान रखने वाली सरकार चुनेगी. 

गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को छला- गृह मंत्री
राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने गरीबी के नाम पर देश को छला है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने गरीबों से अन्याय किया, वो न्याय क्या करेंगे. सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कहा कि उनके बारे में सोचने का मेरे पास वक़्त नहीं है. 2019 चुनाव के बाद बीजेपी में अपनी भूमिका के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरी अगली भूमिका पार्टी ही तय करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी में नए नेता का सवाल काल्पनिक है. मैं ज्योतिषी नहीं हूं लेकिन 2014 से ज़्यादा सीटें आएंगी.

आडवाणी और जोशी का मार्गदर्शन लेते रहेंगे
उन्होंने कहा कि पीएम के लिए नरेंद्र मोदी के अलावा किसी और का नाम नहीं है. उन्होंने कहा कि 2014 में मेरा नाम साज़िश के तहत उछाला गया था. राजनाथ सिंह ने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पर किए गए सवाल पर कहा कि मार्गदर्शक मंडल रिटायर नहीं होता है. मार्गदर्शन लेते रहेंगे. आडवाणी ने बीजेपी को शीर्ष तक पहुंचाया. आडवाणी-जोशी के सम्मान में कोई कमी नहीं है.

एयर स्ट्राइक को चुनाव से जोड़ना ठीक नहीं
राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक को चुनाव से जोड़ना ठीक नहीं है. पाकिस्तान को सौंपे गए डोजियर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान और विपक्ष दोनों शौर्य के सबूत मांगते हैं. पाकिस्तान और विपक्ष द्वारा सबूत मांगा जाना दुखद है. उन्होंने कहा कि बालाकोट पर भरोसेमंद जानकारी के बाद हमला किया गया था. ज़रूरत पड़ी तो फिर सीमा पार 'स्ट्राइक' करेंगे. उन्होंने कहा कि सैनिकों के शौर्य पर सवाल नहीं उठाने चाहिए.