close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RLD ने हेमामालिनी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने विज्ञापन पर विचारोपरान्त रोक लगाने का आश्वासन दिया.

RLD ने हेमामालिनी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत
फाइल फोटो

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) ने मथुरा से बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है. आरएलडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने शनिवार प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हेमा मालिनी द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की.

दुबे ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिये पत्र में कहा कि मथुरा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है और प्रत्याशी घोषित होने के बाद भी उनके द्वारा सभी न्यूज चैनलों-समाचार पत्रों पर वाटर प्यूरीफायर का विज्ञापन लगातार दिया जा रहा है. ये आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है क्योंकि उक्त विज्ञापन में हेमा मालिनी द्वारा जनता से पानी के इस्तेमाल की अपील की गयी है.

उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उनके विज्ञापन को सभी चैनलों व समाचार पत्रों में लोकसभा चुनाव तक रोक लगाने अथवा उक्त विज्ञापन का खर्च उनके चुनावी खर्च में जोड़े जाने की मांग की जिस पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने विज्ञापन पर विचारोपरान्त रोक लगाने का आश्वासन दिया.