तमिलनाडु: बोरों में भरी थी नोटों की गड्डियां, आयकर विभाग ने छापा मारकर की जब्त
Advertisement

तमिलनाडु: बोरों में भरी थी नोटों की गड्डियां, आयकर विभाग ने छापा मारकर की जब्त

चुनाव आयोग ने बताया कि अब तक संदिग्ध नकदी, अवैध शराब और नशीली दवाएं जब्त की गई हैं जिनकी कीमत करीब 1,460 करोड़ रुपये आंकी गई है. 

फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने तमिलनाडु के वेल्लोर की एक सीमेंट फैक्ट्री से 11.53 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. आयकर विभाग ने यह रकम दो दिन पहले जब्त की थी. कहा जा रहा है कि इन रुपयों का इस्तेमाल चुनाव के लिए किया जाने वाला था. आयकर विभाग ने बताया कि सीमेंट फैक्ट्री के गोदाम में भारी मात्रा में नगजी बरामद की गई है. इस नकदी को बोरों और गत्ते में भरा गया था. इससे पहले चुनाव आयोग ने भी लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद से अब तक जब्त की गई नकदी आदि की सूची जारी की है.

चुनाव आयोग ने बताया कि इस दौरान अब तक संदिग्ध नकदी, अवैध शराब और नशीली दवाएं जब्त की गई हैं जिनकी कीमत करीब 1,460 करोड़ रुपये आंकी गई है. आधिकारिक डाटा में सोमवार को यह जानकारी दी गई. गुजरात में सबसे ज्यादा करीब 509 करोड़ रुपये मूल्य की जब्ती हुई है. हाल में गुजरात तट के पास से 100 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया जिसकी कीमत करीब 500 करोड़ रुपये है. यह राज्य में चुनाव के मद्देनजर निगरानी बढ़ाये जाने के बाद एक बार में हुई सबसे बड़ी जब्ती है.

इसके बाद तमिलनाडु में करीब 208.55 करोड़ रुपये मूल्य की जब्ती हुई जिसके बारे में संदेह है कि यह सब मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए लाया गया था. ये आंकड़े अन्य बड़े राज्यों- आंध्र प्रदेश में 158.61 करोड़ रुपये, पंजाब में 144.39 करोड़ रुपये और उत्तर प्रदेश में 135.13 करोड़ रुपये है. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि एक अप्रैल तक कुल 1,460.02 करोड़ के सामान की जब्ती हो चुकी है.

Trending news