योगी आदित्यनाथ बोले, 'इटली में जाकर वोट मांगें राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ तभी मंच साझा कर पा रही हैं, जब हमने राज्य में सुरक्षित माहौल तैयार किया है.

योगी आदित्यनाथ बोले, 'इटली में जाकर वोट मांगें राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा'
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि राहुल के मामा क्रिश्चियन मिशेल 'शकुनि मामा' हैं.

लखनऊ:  लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी रण अपने अंतिम दौर में है. आगामी 19 मई को चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होना है. इस दौरान राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी सर्वोच्च शिखर पर पहुंच गया है. 

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी देश में संकट होता है, वह इटली चले जाते हैं. योगी ने एक चुनावी रैली में कहा, 'जब-जब देश में संकट आता है, राहुल इटली चले जाते हैं. अगर कांग्रेस की शहजादी (प्रियंका गांधी वाड्रा) और राहुल को देश की जनता से कुछ लेना देना नहीं है तो उन्हें इटली चले जाना चाहिए और वहां वोट मांगना चाहिए.' 

 

योगी ने आगामी 19 मई को अंतिम चरण के मतदान से पहले ताबड़तोड़ रैलियां कीं. उन्होंने जनता से भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ तभी मंच साझा कर पा रही हैं, जब हमने राज्य में सुरक्षित माहौल तैयार किया है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि राहुल के मामा क्रिश्चियन मिशेल 'शकुनि मामा' हैं. वह इटली के हैं और अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में दलाल थे. योगी ने कहा कि भारत देश उनके पक्ष में कभी मतदान नहीं करेगा, जो भगवान राम और कृष्ण को नहीं मानते. विपक्ष आतंकवादियों के प्रति अधिक निष्ठावान है.

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार में वर्ष 1947 से चली आ रही परिपाटी को बदल दिया है. पहली बार ऐसा हुआ है कि आतंकवादी मसूद अजहर के मुद्दे पर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया और पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी रही. इससे पहले भारत के साथ केवल रूस ही नजर आता था. योगी ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इनकी सहानुभूति आम जनता के साथ न होकर आतंकवादियों के साथ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिका द्वारा मारे गये आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की ही तरह मसूद की भी उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मोदी ने आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के मामले में मिसाल कायम की है. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के छह चरणों में मिले रुझानों से साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं.

योगी ने कहा कि एक भी छुट्टी लिए बिना मोदी द्वारा 130 करोड़ लोगों की सेवा किए जाने का ही नतीजा है कि आज देश में केवल दो ही नारों की गूंज है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है' और 'फिर एक बार मोदी सरकार.' मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कभी राम जन्मभूमि, संकटमोचन मंदिर, अयोध्या, वाराणसी तथा लखनऊ की कचहरियों और रामपुर के सीआरपीएफ कैम्प पर आतंकवादी हमले होते थे, लेकिन पिछले पांच वर्ष में ऐसा कोई हमला नहीं हुआ.

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की पिछली सपा और बसपा सरकारों के जमाने में बिजली से जनता को इसलिए वंचित रखा जाता था क्योंकि रात के अंधेरे में प्रदेश के संसाधनों पर डाका डाला जाता था.