close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

योगी आदित्यनाथ बोले, 'बाटला हाउस मुठभेड़ पर आंसू बहा रहा था कांग्रेस का शाही परिवार'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के समय 100 रुपये में से 90 रुपये कांग्रेसी खा जाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. 

योगी आदित्यनाथ बोले, 'बाटला हाउस मुठभेड़ पर आंसू बहा रहा था कांग्रेस का शाही परिवार'
फाइल फोटो

विवेक श्रीवास्तव/रायबरेली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी रण अपने चरम पर है. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को रायबरेली पहुंचे. योगी आदित्यनाथ ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने कांग्रेस के पाकिस्तान प्रेम पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो आतंकियों को बिरयानी खिलाते हैं और हम बुलेट खिलाएंगे.

देश में मोदी लहर, जीतेंगे 400 सीटें- योगी
सीएम योगी ने कहा कि अगर विकास भाजपा करा रही है तो वोट पर अधिकार भी भाजपा का होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कमल पर आपका एक-एक वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जायेगा. उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी लहर है और हम 400 सीटें जीत रहे हैं. इसके साथ उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि इसमें रायबरेली भी शामिल रहे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के लिए बोझ बन चुकी है. कांग्रेस ने विकास किया होता तो रायबरेली चमक रहा होता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी अपने विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर प्रतिबद्ध है. 

कांग्रेस कर रही देश की सुरक्षा से खिलवाड़
रायबरेली में लालगंज कस्बे के कुम्हड़ौरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा समाप्त करने का उल्लेख है. ये देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय 100 रुपये में से 90 रुपये कांग्रेसी खा जाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल महात्मा गांधी के सपने को पूरा कर रहे हैं. गांधी जी ने आजादी के बाद कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए, राहुल जहां भी जाते है एक पेड़ सूख जाता है.

कांग्रेस ने नौजवानों के लिए कभी आंसू नहीं निकाले
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जब बाटला हाउस मुठभेड़ में देश के दुर्दांत आतंकवादियों को हमारे सुरक्षा बल मार गिरा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आतंकियों के लिए रात भर आंसू बहा रहा था.' उन्होंने कहा, 'इसी शाही परिवार की वजह से यहां की जनता को विकास से और बुनियाद सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है. कांग्रेस के इस शाही परिवार की आंखों में देश के अंदर नौजवानों को रोजगार मिले, उन्हें आर्थिक स्वावलम्बन और सम्मानजनक जीवन यापन करने की सुविधाएं मिल सके इसके लिए कभी आंसू नहीं निकले.' 

कांग्रेस शहीदों पर उठाती है सवाल
वहीं, योगी ने गोण्डा की जनसभा में कहा, 'आतंकवादियों के मारे जाने पर इनकी (कांग्रेस) आंखों से आंसू निकलते हैं और भारत के जवानों के शहीद होने पर सवाल उठाना कांग्रेस की आदतों में हैं.' उन्होंने कहा कि 10 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार थी. इस दौरान देश के सबसे ज्यादा भाग में आतंकवाद और नक्सलवाद फैल गया था लेकिन पिछले पांच वर्षों में मोदी सरकार में अब ये सिमट कर पांच-छह जिलों में रह गया है.