close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः इंदौर में एक साथ 37 दृष्टिहीन महिलाओं ने किया मतदान, देश को दिया यह संदेश

इंदौर के स्कीम 114 में ग्रीन फील्ड स्कूल के बूथ क्रमांक 102 में एक साथ 37 दृष्टिहीन महिलाओं ने भी वोट डालकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. दृष्टिहीन इन महिलाओं के मतदान करने की हर तरफ चर्चा है और लोग इन महिलाओं के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं. 

मध्य प्रदेशः इंदौर में एक साथ 37 दृष्टिहीन महिलाओं ने किया मतदान, देश को दिया यह संदेश
फोटो साभारः ANI

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में मध्य प्रदेश की भी 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी हैं. जिनमें देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा शामिल हैं. ऐसे में हर लोकसभा क्षेत्र के मतदाता बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपना देश के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं. ऐसे ही इंदौर के स्कीम 114 में ग्रीन फील्ड स्कूल के बूथ क्रमांक 102 में एक साथ 37 दृष्टिहीन महिलाओं ने भी वोट डालकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. दृष्टिहीन इन महिलाओं के मतदान करने की हर तरफ चर्चा है और लोग इन महिलाओं के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं. 

वहीं मतदान के प्रति जागरुकता का संदेश दे रही इन महिलाओं का कहना है कि वह देश के विकास के लिए लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने आई हैं. उनका मानना है कि यह देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी भी है और अधिकार भी कि वह वोट करे और अपना प्रतिनिधि चुने. बता दें मध्य प्रदेश के इंदौर लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस ने पंकज सिंघवी और भाजपा ने शंकर लालवानी के बीच माना जा रहा है. सुमित्रा महाजन के चलते हमेशा सुर्खियों में रही इंदौर लोकसभा क्षेत्र में इंदौरी भी मानते हैं कि यह चुनाव महज रस्म अदायगी है.

मुझे पूरा भरोसा है कि देश में पूर्ण बहुमत के साथ फिर मोदी सरकार बनेगी: सुमित्रा महाजन 

नरेंद्र मोदी और प्रियंका के रोड शो के बाद कार्यकर्ताओं में थोड़ा जोश जरूर दिखा, लेकिन सच यह है कि सांसदी की दौड़ में भाजपा और कांग्रेस के निगम पार्षदी चुनाव जीते प्रत्याशी मैदान में हैं. कांग्रेस ने पंकज सिंघवी पर दांव खेला है जो 21 साल बाद दोबारा लोकसभा मैदान में हैं और 1998 में सुमित्रा महाजन से 49852 मतों से हारे थे. यहां 16.75 प्रतिशत जनसंख्या अनुसूचित जाति 4.21 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति की है. भाजपा ने शंकर लालवानी को टिकट दिया जिन्हें ताई का उत्तारधिकारी बता मोदी के नाम पर वोट मांगा जा रहा है.

तेजप्रताप यादव के बाउंसर्स की गुंडागर्दी, पहले रिपोर्टर को गाड़ी से धक्का मारा फिर की जमकर पिटाई

वहीं मीडिया से बात करते हुए भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि हर बार की तरह इस बार भी इंदौर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को ही जीत मिलेगी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 'मीडिया को लगता है इंदौर में कांटे की टक्कर है, लेकिन कोई टक्कर नही है. इंदौर में कभी कांटे का मुकाबला नही रहा है. मध्यप्रदेश में सीट बढ़ेगी हो सकता 29 में 29 सीट जीतेंगे.