ममता की मेगा रैली पर PM का वार, ‘महाग‍ठबंधन’ नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि लोगों के खिलाफ है

पीएम मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी कार्रवाई ने कुछ लोगों को नाराज किया क्योंकि मैंने उन्हें सार्वजनिक धन लूटने के रोक दिया.

ममता की मेगा रैली पर PM का वार, ‘महाग‍ठबंधन’ नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि लोगों के खिलाफ है
Play

सिलवासा : कोलकाता में विपक्षी दलों के एक मंच पर आकर सरकार के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन करने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन दलों के प्रस्तावित ‘महाग‍ठबंधन’ पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि यह उन लोगों का मेल है जिन्हें उन्होंने भारत को ‘‘लूटने’’ से रोका है. उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन उनके खिलाफ नहीं बल्कि देश के लोगों के खिलाफ है.

मोदी नहीं बल्कि भारत के खिलाफ है महागठबंधन-पीएम
उन्होंने कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की विपक्षी रैली को निशाने पर लिया. ममता बनर्जी का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि “बंगाल में, भाजपा का सिर्फ एक विधायक है लेकिन वे हमसे इतना डरे हुए हैं कि वे कह रहे हैं ‘बचाओ’.” केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “यह ‘महाग‍ठबंधन’ नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि भारत के लोगों के खिलाफ है.’’ 

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से नाराज हुए लोग-मोदी
पीएम मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी कार्रवाई ने कुछ लोगों को नाराज किया क्योंकि मैंने उन्हें सार्वजनिक धन लूटने के रोक दिया. उन्होंने ही ‘महाग‍ठबंधन’ बनाया है.” उन्होंने कहा कि ये नेता डर से साथ आए हैं. पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा राज्य में भाजपा को यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दिये जाने की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल शासित राज्य में राजनीतिक दलों को अपने कार्यक्रमों की इजाजत भी नहीं है.

भाजपा का विरोध कर रहे दलों का मखौल उड़ाते हुए उन्होंने कहा, “चुनावों के दौरान वहां पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई और वे लोकतंत्र बचाने की बात करते हैं. जो लोग लोकतंत्र का दम घोंटने में शामिल थे जब वे उसे बचाने की बात करें तो लोग कहेंगे ‘वाह क्या बात है’.”