close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

24 घंटे के अंदर कांग्रेस ने काटा अमरमणि की बेटी का टिकट, अब शिवपाल की पार्टी से लड़ेंगी चुनाव

 आपको बता दें कि तनुश्री ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस ज्वाइन नहीं किया है और न ही शिवपाल यादव की पार्टी को छोड़ा है. 

24 घंटे के अंदर कांग्रेस ने काटा अमरमणि की बेटी का टिकट, अब शिवपाल की पार्टी से लड़ेंगी चुनाव
तनुश्री त्रिपाठी और सुप्रिया श्रीनेत का फाइल फोटो.

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी का टिकट काट दिया है. उनकी जगह अब सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. तनुश्री त्रिपाठी को शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की तरफ से इसी संसदीय क्षेत्र से पहले ही टिकट दिया गया था. आपको बता दें कि तनुश्री ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस ज्वाइन नहीं किया है और न ही शिवपाल यादव की पार्टी को छोड़ा है. 

गुरुवार को कांग्रेस ने महाराजगंज की सीट से पहले अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को टिकट दिया था, लेकिन अगले ही दिन कांग्रेस ने इस सीट से उम्मीदवार बदल दिया और तनुश्री की जगह महाराजगंज से पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी सुप्रिया श्रीनेत को टिकट दिया है. बताया जा रहा है कि तनुश्री को टिकट देने कांग्रेस का काफी विरोध हो रहा था, ऐसे में कांग्रेस ने उम्मीदवार बदलने का फैसला किया. 

तनुश्री पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी कवियित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में दोषी हैं. वह फिलहाल जेल में बंद हैं. वहीं, तनुश्री के भाई अमनमणि त्रिपाठी नौतनवां विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं.

तनुश्री लंदन से पढ़ाई करके लौटी हैं. इससे पहले उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी शिक्षा ली है. तनुश्री पहले से ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से प्रभावित हैं और कई मौकों पर उनकी तारीफ भी कर चुकी हैं.साल 2018 में उन्होंने अपने भाई के लिए भी प्रचार किया था. गौरतलब है कि कांग्रेस ने आज लोकसभा चुनाव के लिए 12 और उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें सात प्रत्याशी उड़ीसा, चार बिहार और एक उत्तर प्रदेश का घोषित किया गया है. प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा.