साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का प्रचार कर सकते हैं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 2008 मे महाराष्ट्र मालेगांव में हुए बम धमाके में आरोपी हैं. भोपाल में प्रज्ञा के मैदान में उतरते ही चुनावी जंग हिंदुत्‍व की हो गई है.  चुनावी दंगल मे उतरने के बाद प्रज्ञा 26/11 हमले मे शहीद करकरे पर दिए गए विवादित बयान की वजह से विवादों में आ चुकी हैं.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का प्रचार कर सकते हैं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस

नित्‍यानंद शर्मा: महाराष्ट्र के सीएम देवेद्र फड़नवीस साध्वी प्रज्ञा के लिए  प्रचार कर सकते हैं. जी मीडि‍या से खास बातचीत में सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसका खुलासा किया है. साध्वी प्रज्ञा मध्यप्रदेश के भोपाल सीट से चुनाव लड़ रही हैं. प्रज्ञा यहां कांग्रेस के उम्मीदवार और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से उनका मुकाबला है. लोकसभा चुनाव के जंग मे यह भोपाल की हाईप्रोफाईल सीट बन गई है.

साध्वी प्रज्ञा 2008 मे महाराष्ट्र मालेगाँव में हुए बम धमाके में आरोपी हैं. साध्वी प्रज्ञा के मैदान में उतरते ही यहाँ की चुनावी जंग हिंदुत्‍व की हो गई है.  चुनावी दंगल मे उतरने के बाद प्रज्ञा 26/11 हमले मे शहीद करकरे पर दिए गए विवादित बयान की वजह से विवादों में आ चुकी हैं.

प्रज्ञा का कहना था कि 'करकरे ने उन्हें प्रताड़ित किया था और उन्होंने उनके (करकरे के) सर्वनाश का श्राप दिया था इसलिए आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया.' उनके इस बयान के बाद बीजेपी ने भी उनके इस बयान से पल्ला झाड़ लिया था. साथ ही आईपीएस असोसिएशन और तमाम राजनितिक पार्टियों ने भी उनकी निंदा की थी.

प्रज्ञा के उम्मीदवारी को लेकर मामला कोर्ट मे गया था. इस पर एनआईए कोर्ट ने कहा था कि प्रज्ञा को चुनाव लड़ने से रोका नही जा सकता. कोर्ट के पास प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर बैन लगान का वैधानिक ताकत नहीं है. प्रज्ञा को लेकर जी मीडिया ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस से खास बातचीत की. करकरे पर दिए गए प्रज्ञा के बयान पर  देवेंद्र फडणवीस का कहना है "प्रज्ञा ने हेमंत करकरे पर जो विवादित बयान दिया है वह 100 प्रतिशत गलत है. देश के लिए हेमंत करके शहीद हुए, वह एक उम्दा अधिकारी थे. उनकी व्यक्तिगत कुंठा हो सकती है. दुख हो सकता है. उन पर हुए अत्याचार की बात भले सच भी साबित हो सकती है. लेकिन देश के शहीद के बारे में इस तरह का बयान देना गलत है. फिलहाल प्रज्ञा ने अपने बयान पर माफी मांग ली है."

देवेंद्र फडणवीस क्या प्रज्ञा के चुनाव प्रचार मे जायेंगे इस सवाल पर उनका कहना है, "मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं पार्टी जहाँ भेजेगी. वहाँ प्रचार करने जाउंगा. पार्टी कहेगी साध्वी प्रज्ञा के लिए प्रचार करना है, तो मैं जरूर प्रचार करूंगा. यह सवाल ही नहीं है. पार्टी का जो उम्मीद्वार है वह हम सबका उम्मीद्वार है.