मैनपुरी महागठबंधन रैली: जब मंच पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'नेताजी' को थमाया माइक
Advertisement

मैनपुरी महागठबंधन रैली: जब मंच पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'नेताजी' को थमाया माइक

24 सालों के मनमुटाव के बाद एक बार फिर से सब कुछ भूलकर बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा एक हुई. मैनपुरी में महारैली में मुलायम सिंह यादव और मायावती को एक मंच पर नजर आए. 

मुलायम सिंह ने रैली में कहा कि मैं आखिरी बार चुनाव लड़ रहा हूं. (फोटो साभार- @samajwadiparty)

नई दिल्ली: राजनीति क्या रंग नहीं दिखाती. उत्तर प्रदेश की सियासत में दो पार्टियां साल 1993 में एक हुईं, पहली बार गठबंधन कर सरकार बनाने में सपा और बसपा कामयाब रही. लेकिन साल 1995 में लखनऊ में हुए गेस्ट हाउस काण्ड के बाद जो हुआ, उसे राजनीति में रूचि रखने वाला हर शख्स अच्छे से जानता है. 24 सालों के मनमुटाव के बाद एक बार फिर से सब कुछ भूलकर बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा एक हुई. मैनपुरी में महारैली में मुलायम सिंह यादव और मायावती को एक मंच पर नजर आए. 

fallback
फोटो साभार- @samajwadiparty

जब मंच पर पहुंचे नेताजी 
मैनपुरी की महारैली को संबोधित करने के लिए महागठबंधन प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव जैसे ही मंच पर पहुंचें, उनके सुनने पहुंची जनता ने तालियों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. मंच से उन्होंने भी हाथ हिलाकर लोगों के प्यार को स्वीकार किया. मंच पर सपा नेता मुलायम सिंह के साथ बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे. 

अखिलेश ने मुलायम सिंह को हाथ में दिया माइक
मंच पर सबसे पहले मैनपुरी से महागठबंधन प्रत्याशी और एसपी संरक्षक मुलायम सिंह लोगों को संबोधित करने पहुंचे. जैसे ही वह मंच पर पहुंचे उन्होंने वहां आई जनता का अभार प्रकट किया, लेकिन माइक पर आवाज साफ नहीं होने की वजह से मैदान में दूर बैठी हुई जनता, उन्हें सही से नहीं सुन पा रही थी. लोगों के शोर और जोश को देखते हुए सपा अध्यक्ष मंच से उठकर पोडियम तक आए और पोडियम पर लगे माइक को निकालकर नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के हाथों में थमाया, जिसके बाद मुलायम सिंह ने अपनी बात लोगों तक पहुंचाईं. 

 

मायावती का किया धन्यवाद
मुलायम सिंह यादव ने मंच से मायावती का अभिवादन करते हुए कहा कि वह उनके लिए वोट मांगने आईं हैं, जिसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद. उन्होंने मायावती की जमकर प्रशंसा की और कहा कि इसे वह कभी भूल नहीं पाएंगे. 

एसपी कार्यकर्ताओं से ये की अपील 
उन्‍होंने एसपी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे मायावती का हमेशा सम्‍मान करें. मुलायम ने कहा कि मुझे खुशी है कि बहुत दिन बाद हम और मायावती एक मंच पर हैं. मुझे बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने मायावती से कहा कि अब हमें ऐसे ही एक होकर रहना है. अपने कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कहा कि आप लोग मायावती का हमेशा सम्‍मान करना.

fallback
फोटो साभार- @samajwadiparty

आखिरी बार लड़ रहा हूं चुनाव 
मुलायम सिंह यादव ने मंच से कहा कि मैनपुरी हमारा जिला हो गया है. चुनाव में हमें भारी बहुमत से जिता देना. पहले से कई ज्‍यादा वोटों से इस बार जिता देना. उन्होंने कहा कि आपके कहने पर मैं आखिरी चुनाव लड़ रहा हूं. पहले जिताते आए हो, पहले से ज्यादा वोटों से जिताना. मेरे भाषण आप बहुत सुन चुके हैं, ज्यादा नहीं बोलूंगा.

Trending news