MP: इंदौर डेवेलपमेंट अथॉरिटी के सब-इंजीनियर के घर लोकायुक्त का छापा, बोरे में बंद नकदी बरामद

लोकायुक्त की टीम ने आइडिया के इंजीनियर गजानन पाटीदार और उनके भाई बिल्डर रमेश चंद्र पाटीदार के स्कीम नंबर 78, 79 ठिकानों के साथ ही अन्य कई जगहों पर सुबह 6:00 बजे छापेमार कार्रवाई की.

MP: इंदौर डेवेलपमेंट अथॉरिटी के सब-इंजीनियर के घर लोकायुक्त का छापा, बोरे में बंद नकदी बरामद
फोटो साभारः ANI

इंदौरः मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में आज लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इंदौर डेवेलपमेंट अथॉरिटी के सब इंजीनियर के घर पर छापा मारा है. लोकायुक्त की टीम ने आइडिया के इंजीनियर गजानन पाटीदार और उनके भाई बिल्डर रमेश चंद्र पाटीदार के स्कीम नंबर 78, 79 ठिकानों के साथ ही अन्य कई जगहों पर सुबह 6:00 बजे छापेमार कार्रवाई की, जिसमें लोकायुक्त की टीम को गजानन पाटीदार के घर से 2,500,000 रुपए नगद 2 किलो चांदी 3 किलो सोना बरामद हुआ है.  इसके अलावा कई प्रॉपर्टीज के डॉक्यूमेंट भी मिले हैं, जिन्हें लोकायुक्त ने सील कर दिया है.

इसके अलावा लोकायुक्त की टीम अभी इनके बैंक लॉकर की जांच कर रही है. बता दें गजानन पाटीदार की मासिक आय 55,000 रुपये है, लेकिन प्रॉपर्टी और कैश बेहिसाब. गजानन पाटीदार 5 साल पहले ही इंदौर विकास प्राधिकरण में इंजीनियर बने हैं. इससे पहले वह प्राधिकरण में ड्राफ्ट मैन के रूप में काम कर रहे थे. शुरू से ही वे प्राधिकरण की प्लानिंग शाखा में ही काम कर रहे हैं.

घाट-घाट का पानी : सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में किसका चलेगा 'जीत का दौर' ?

बता दें कांग्रेस का कहना है कि पाटीदार के घर से जो कैश बरामद हुआ है वह बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पाटीदार के घर से मिले कैश का इस्तेमाल चुनाव में किया जाना था. पाटीदार के घर में ब्लैक मनी होने की शिकायत कांग्रेस सचिव राकेश सिहं यादव ने की थी और निर्वाचन आयोग से जांच की मांग की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

जब कद्दावर नेताओं पर पड़ा आईटी का 'डंडा', तो सियासत में आया 'भूकंप'

पुलिस के मुताबिक, इंदौर डेवेलपमेंट अथॉरिटी के सब इंजीनियर गजानन पाटीदार और उनके रिश्तेदार नौकरी के अलावा प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त भी करते थे. लोकायुक्त की टीम पाटीदार के 8 ठिकानों पर छानबीन में जुटी है और इसके अलावा खरगोन के शेगांव में भी उनके पैतृक घर में जांच जारी है. बता दें सब इंजीनियर के घर की पत्नी वंदना और बहन सुनीता के नाम पर भी कई प्रॉपर्टीज हैं, जिनके बारे में पूछताछ जारी है.