पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा - कांग्रेस अहंकारी, राष्ट्र कह रहा 'अब बहुत हुआ'

मोदी ने स्पष्ट तौर पर लालू प्रसाद के राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में जो जेपी और आंबेडकर की विरासत के नाम पर शपथ लेते हैं, वे कांग्रेस का झंडा उठा रहे हैं.

पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा - कांग्रेस अहंकारी, राष्ट्र कह रहा 'अब बहुत हुआ'

सासाराम: सैम पित्रोदा की टिप्पणी ‘हुआ तो हुआ’ को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि संबंधित टिप्पणी पार्टी के अहंकार की प्रतीक है तथा इससे वह सत्ता में रहने के दौरान किए गए अपने बुरे कर्मों से पल्ला झाड़ रही है.

मोदी ने सासाराम में एक चुनावी रैली में कहा कि नामदार (राहुल गांधी) के गुरु (पित्रोदा) द्वारा टीवी कैमरों के सामने बोले गए तीन शब्द ‘हुआ तो हुआ’ उनकी मनोवृत्ति को दर्शाते हैं. जब भी भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर उनके प्रशासन पर उंगलियां उठीं, उन्होंने यही कहकर पल्ला झाड़ लिया कि हुआ तो हुआ.

 

उन्होंने कहा कि देश तंग आ चुका है और कह रहा है कि ‘‘अब बहुत हुआ.’’ मोदी ने भीड़ को ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के नारे लगाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि लोग कांग्रेस की वंशवाद की राजनीति, उनके भ्रष्टाचार और अहंकार से तंग आ गए हैं.

उन्होंने कहा कि 23 मई (मतगणना का दिन) को संदेश जोर से और स्पष्ट रूप से सुनाई देगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का अहंकार तभी सामने आ गया था जब इसने देश पर आपातकाल थोपा था और जयप्रकाश नारायण को अपमानित किया था. इसी क्रम में उसने इतिहास से आंबेडकर के योगदान को 
मिटाना चाहा.

मोदी ने स्पष्ट तौर पर लालू प्रसाद के राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में जो जेपी और आंबेडकर की विरासत के नाम पर शपथ लेते हैं, वे कांग्रेस का झंडा उठा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पर यह आरोप भी लगाया कि देश में अपने शासन के वर्षों में वह पाकिस्तान आधारित आतंकवाद के आगे घुटने टेकती रही. वह हमारे जवानों द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमलों के बाद  आतंकवादियों के शव मांगने लगी और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ खड़ी रही. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये कारण भी हैं जिनकी वजह से राष्ट्र कह रहा है, ‘‘अब बहुत हुआ.’’.