कांग्रेस की प्रेम की डिक्‍शनरी में मेरे लिए गद्दाफी, मुसोलिनी और हिटलर जैसे शब्‍द निकले: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''मुझे गाली देते हुए इन लोगों ने कितनी बार मर्यादा तार-तार की है, इनकी प्रेम वाली डिक्‍शनरी से पता चलता है. मुझे स्‍टूपिड PM कहा गया. जवानों के खून का दलाल कहा गया. इनकी प्रेम की डिक्‍शनरी में मेरे लिए गद्दाफी, मुसोलिनी और हिटलर जैसे शब्‍द निकले.''

कांग्रेस की प्रेम की डिक्‍शनरी में मेरे लिए गद्दाफी, मुसोलिनी और हिटलर जैसे शब्‍द निकले: PM मोदी

कुरूक्षेत्र: पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां जनसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''मुझे गाली देते हुए इन लोगों ने कितनी बार मर्यादा तार-तार की है, इनकी प्रेम वाली डिक्‍शनरी से पता चलता है. मुझे स्‍टूपिड PM कहा गया. जवानों के खून का दलाल कहा गया. इनकी प्रेम की डिक्‍शनरी में मेरे लिए गद्दाफी, मुसोलिनी और हिटलर जैसे शब्‍द निकले.''

व्‍यक्ति को अपना कर्म करते रहना चाहिए
इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ लोगों के लिए जीवन समर्पण कर आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा हूं. इसलिए फिर एक बार आपका आशीर्वाद लेने आया हूं. पांच सालों में गांव से लेकर सैटेलाइट तक, हाईवे से लकर आईवे, मोबाइल से लेकर मिसाइल कर, सिंचाई से लेकर EMI तक हर स्तर पर प्रयास हुआ है. पहले के मुकाबले दोगुनी स्पीड में काम हुआ है, हरियाणा आना मेरे लिए घर आने वाली बात है. कभी स्कूटर पर, कभी बस से उतर कर झोला लेकर चला करता था, यहां की गली-गली से वाकिफ हूं. मैं एक प्रकार से हरियाणा से हूं.

मोदी के गोद लिए गांव में विपक्ष के लिए लगे पोस्‍टर- 'चौकीदारों का गांव है, यहां चोरों का...'

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में आपके एक वोट ने आप तक जरूरी सुविधाएं पहुंचाने का काम किया. 2019 का वोट 12 मई को वैभवशाली रास्ता बनाने का काम करेगा. नए भारत के निर्माण पर हम आगे बढ़ रहे हैं. देश और दुनिया में जो जागरूकता बढ़ी है वो इसी का परिणाम है.

इन लोगों को पाक की हरकत पसंद है. लेकिन देश को स्थापित करने वाले पर दिन-रात गालियां देते हैं. पाक से इतना लगाव है कि देश का श्रेय भी पाक को देते हैं. भारत ने जब आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तब हमारे एक वीर सपूत को पाक ने ले लिया था. 48 घंटे के अंदर पाक को छोड़ना पड़ा, वाघा बॉर्डर तक विदाई  देने आना पड़ा, आपका सीना चौड़ा हुआ. आपका माथा उंचा हुआ. लेकिन कांग्रेस के रागदरबारियों ने पाक के पीएम के नाम के कसीदे गढ़ना शुरू कर दिया और कहा कि नोबेल पुरस्‍कार मिलना चाहिए. पाक का गुणगान करने लगे...यही इनकी सच्चाई है.

पीएम मोदी ने कहा कि पानीपत के पास जब समझौता ब्लास्ट हुआ था तो कांग्रेस ने हिंदू  आतंकवाद के नाम पर लोगों को जेल में रखा था. लेकिन कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया. कांग्रेस ने हमारी संस्कृति पर दाग लगाया और असली आतंकवादी को बचने का रास्ता खोल दिया गया. भारत को बदनाम करने वाली को देश कभी माफ नहीं करेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में डूबी रहती है. भारत से अनेक नदियां पाक से जाकर आगे बढ़ती हैं. वहां की जमीनों को सोना बनाती हैं. हमारे हक का पानी पाकिस्तान में जा रहा है, लेकिन हमारे हक का पानी रोकने का काम भी कांग्रेस सरकार ने किया. लेकिन आपका य़े चौकीदार भारत के हक का एक-एक बूंद किसानों तक पहुंचाने का संकल्प लेकर बैठा है. एक बूंद पानी हिन्दुतान का पाक नहीं जाएगा. इसलिए अनेक परियाजनाओं पर काम शुरू हो चुका है.

(इनपुट: एजेंसी ANI से भी)