PM मोदी की तारीफ में कविता सुनाने वाले नेता ने BJP को दिया झटका, खड़े कर दिए 5 प्रत्याशी

महाराष्ट्र में एनडीए का हिस्सा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) ने महाराष्ट्र में बीजेपी प्रत्याशियों के सामने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं. 

PM मोदी की तारीफ में कविता सुनाने वाले नेता ने BJP को दिया झटका, खड़े कर दिए 5 प्रत्याशी
एनडीए के घटक दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) के अध्यक्ष हैं रामदास अठावले.

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में भले ही तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है, लेकिन अभी राजनीतिक दल नफा-नुकसान को देखते हुए अपने एजेंडे को बदल रहे हैं. बीजेपी के तमाम नेता रैलियों में आरोप लगा रहे हैं कि विपक्षी दलों में एकता का अभाव है और एनडीए के घटक दल एकजुट हैं, लेकिन यह दावा मध्य प्रदेश में फेल होता दिख रहा है. महाराष्ट्र में एनडीए का हिस्सा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(ए) ने महाराष्ट्र में बीजेपी प्रत्याशियों के सामने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं. 

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष और मोदी कैबिनेट में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने खुद ऐलान किया है कि उनकी पार्टी ने मध्य प्रदेश की 5 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. अठावले ने अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम का भी ऐलान किया है, जो इस प्रकार है-

सीधी लोकसभा सीट: रामकृपाल बसोर
जबलपुर लोकसभा सीट: कुलदीप अहिरवार
मुरैना लोकसभा सीट: पतिराम शाक्य
सतना लोकसभा सीट: रामनिवास सेन
रतलाम लोकसभा सीट: उदय सिंह मचार

रामदास अठावले ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि उनका बीजेपी से कोई झगड़ा नहीं है. मध्य प्रदेश में बीजेपी से गठबंधन नहीं होने के चलते उन्होंने पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बाकी की 24 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी का समर्थन करेंगे.

राजनीतिक गलियारे में अठावले के इस कदम को इस रूप में देखा जा रहा है कि उन्होंने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए इन सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं. बताया जा रहा है कि अठावले ने जिन सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं वे दलित बाहुल्य इलाके हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अठावले की पार्टी के प्रत्याशी वोट काटेंगे तो बीजेपी को फायदा होगा. ज्ञात हो कि अठावले दलित समाज के बड़े नेता माने जाते हैं.

यहां आपको बता दें कि रामदास अठावले कई बार सार्वजनिक मंचों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ कर चुके हैं. यहां तक की लोकसभा की कार्यवाही के दौरान भी अठावले कविता सुनाकर पीएम की तारीफ कर चुके हैं.