close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण, सतर्क और चौकन्ने रहें, डरें नहीं- राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा

खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. साथ ही उन्‍होंने एग्जिट पोल के आंकड़ों को फर्जी भी करार दिया. 

अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण, सतर्क और चौकन्ने रहें, डरें नहीं- राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) की मणगणना से एक दिन पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम संदेश दिया. उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. साथ ही उन्‍होंने एग्जिट पोल के आंकड़ों को फर्जी भी करार दिया. 

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने ट्वीट में लिखा, कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं... अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. सतर्क और चौकन्ना रहें. डरे नहीं. आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं. फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो. खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जय हिन्द.

 

 

उनसे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम एक ऑडियो जारी किया था. सभी प्रमुख चैनलों की ओर से प्रसारित एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीते सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे अफवाहों एवं एक्जिट पोल पर ध्यान ना दें, और स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डंटे रहें.

कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो सन्देश में प्रियंका ने कहा था, 'आपलोग, अफ़वाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये. यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिये फैलाई जा रही है. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए.' उन्होंने कहा, 'हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.' 

गौरतलब है कि 19 मई को आये तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है.