शशि थरूर से अस्पताल मिलने पहुंचीं सीतारमण, ट्वीट कर बोले, भारतीय राजनीति में ये शिष्टाचार है...

अस्पताल में मंगलवार (16 अप्रैल) को घायल शशि थरूर को देखने के लिए भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. 

शशि थरूर से अस्पताल मिलने पहुंचीं सीतारमण, ट्वीट कर बोले, भारतीय राजनीति में ये शिष्टाचार है...
कांग्रेस सांसद और तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार शशि थरूर ने बीजेपी नेता के साथ मुलाकात का फोटो ट्विटर पर शेयर किया है. (फोटो साभार- @ShashiTharoor)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर, जहां नेता एक-दूसरे पर जुबानी हमले जारी है, नेता एक-दूसरे पर तीखी प्रतिक्रिया से बाज नहीं आ रहे हैं. इस गर्म चुनावी मौसम में दो विपक्षी दलों के नेताओं की मुलाकात की तस्वीर भारतीय राजनीति की खूबसूरती को दर्शाता है. दरअसल, कांग्रेस सांसद और तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार शशि थरूर सोमवार (15 अप्रैल) को मंदिर में तुलाभारम के दौरान घायल हो गए, जिन्हें मंगलवार (16 अप्रैल) को अस्पताल में देखने के लिए भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. 

Nirmala Sitharaman visits Shashi Tharoor in hospital

शशि थरूर ने किया ट्वीट
कांग्रेस नेता ने मंगलवार (16 अप्रैल) को अस्पताल में दोनों नेताओं की एक मुलाकात का फोटो ट्वीट किया. उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्री सीतारमण के इस स्वाभाव से मैं काफी भावुक हुआ, जो आज सुबह अपने व्यस्त चुनावी दौरों से समय निकालकर वह मेरा हाल-चाल लेने अस्पताल आईं. उनका ये स्वभाव देकर मुझे अच्छा लगा, भारतीय राजनीति में ये शिष्टाचार का एक उदाहरण है. 

 

सिर में आए हैं 6 टांके
सोमवार को घायल होने के बाद कांग्रेस नेता को प्रारंभिक इलाज के लिए तुरंत पास के अस्पताल लेकर जाया गया, जहां से उन्हें सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बताया जा रहा है कि उनके सिर पर छह टांके लगाए गए हैं.

तुलाभारम के संस्कार के दौरान लगी चोट
केरल के रीति-रिवाजों के मुताबिक, तुलाभारम का संस्कार मंदिरों में होता है. इसमें तराजू के एक पलड़े में व्यक्ति को बैठाया जाता है और दूसरे पलड़े में किसी वस्तु को रखा जाता है. इन वस्तुओं में लड्डू, मिठाई, फल, सिक्के आदि हो सकते हैं. जिस वक्त यह संस्कार चल रहा था उसी दौरान तराजू की चेन टूट गई और कांग्रेस नेता के सिर में चोट लग गई. शशि थरूर अपने प्रचार अभियान के दौरान ऐसे कई कार्यक्रमों में लगातार शिरकत करते रहे हैं.